अक्‍टूबर में लॉन्‍च होगा नया Apple iPhone-12, स्‍क्रीन साइज 6.1-इंच या 6.7-इंच होने की संभावना

Apple could launch the iPhone 12 in late October- India TV Paisa
Photo:ENTREPRENEUR

Apple could launch the iPhone 12 in late October

सैन फ्रांसिस्को। अमेरिका की दिग्‍गज स्‍मार्टफोन कंपनी एप्पल की योजना अपने एलटीई आईफोन-12 मॉडल को अक्टूबर में लॉन्च करने की है, जबकि इसके 5जी मॉडल को नवंबर में लॉन्च किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक कोरोना वायरस की वजह से प्रोडक्‍शन में आई कमी की वजह से कंपनी ने नए आईफोन को लॉन्‍च करने की तारीख एक महीने आगे बढ़ाई है। आमतौर पर एप्‍पल हर साल सितंबर में अपने नए प्रोडक्‍ट को लॉन्‍च करती है।

जापानी साइट मैक ओटाकारा की एक नई रिपोर्ट में चीनी आपूर्ति श्रृंखला के स्रोतों का हवाला देते हुए इस बात का दावा किया गया है कि जारी कोविड-19 महामारी के चलते सितंबर में आईफोन-12 को लॉन्च करने की योजना को स्थगित किया गया है। अपने आईफोन-12 सीरीज के तहत एप्‍पल की योजना चार नए आईफोन को पेश करने की है, जिसमें दो प्रीमियम वेरिएंट भी शामिल होंगे।

आईफोन-12 प्रो 6.1-इंच या 6.7-इंच साइज में आएगा और इसमें एक हाई रिफ्रेश-रेट के साथ 120 हर्ट्ज प्रोमोशन डिस्प्ले के होने की संभावना है, जैसा कि वर्तमान में आईपैड प्रो में देखा गया है।

डिवाइस में रियर कैमरा मॉड्यूल का दावा किया गया है, जिसमें एक लीडर स्कैनर के साथ चार सेंसर लगे होंगे। जिसे हाल ही में लॉन्च किए गए एप्‍पल आईपैड प्रो में पेश किया गया था। आईफोन के इन सभी चार मॉडल में ओएलईडी डिस्प्ले के साथ 5जी सपोर्ट की उम्मीद जताई जा रही है, जैसा कि एप्‍पल के विश्लेषक मिंग-ची कुयो द्वारा पहले दावा किया जा चुका है।