आत्मनिर्भर भारत एप चैलेंज को शानदार रिस्पॉन्स, करीब 7 हजार आवेदन मिले

- India TV Paisa
Photo:TWITTER/@ANI

AatmaNirbhar Bharat App Challenge 

नई दिल्ली। सरकार द्वारा दिए गए आत्मनिर्भर भारत एप को शानदार रिस्पॉन्स मिला है। भारत की चुनौतियों का डिजिटल हल तलाश करने के लिए सरकार ने 4 जुलाई को इसकी शुरुआत की थी। 26 जुलाई शाम साढ़े 5 बजे तक इसमें आवेदन करने का वक्त दिया गया था। इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय के मुताबिक इस चेलैंज में देश भर से स्टार्टअप और टेक कारोबारियों ने हिस्सा लिया और उन्हें सभी कैटेगरी में कुल मिलाकर 6940 आवेदन मिले हैं।

इस चैलेज में 8 कैटेगरी में सबसे बेहतरीन काम करे रहे एप का चुनाव किया जाना है। इन कैटेगरी में वर्क फ्रॉम होम कैटेगरी और ऑफिस प्रोडक्टिविटी में 662 एंट्री, सोशल नेटवर्किंग कैटेगरी में 1155 एंट्री, ई-लर्निंग कैटेगरी में 1062 एंट्री, इंटरटेनमेंट कैटेगरी में 320 एंट्री, हेल्थ और वेलनेस कैटेगरी में 901 एंट्री, एग्रीटेक और फिनटेक कारोबार में 1142 एंट्री, खबरों की कैटेगरी में 237 एंट्री और खेल कैटेगरी में 326 एंट्री मिली हैं।

इसके अलावा अन्य कैटेगरी में 1135 एप की एंट्री मिली है। 8 मुख्य कैटेगरी के साथ 14 सब कैटेगरी भी दी गई हैं। जिसमें सबसे सटीक फेशियल और बॉडी मैपिंग के लिए मोबाइल एप्लीकेशन, रियल टाइम ट्रांसलेशन मोबाइल एप, बिजनेस टू बिजनेस लीड जेनरेशन के लिए वेब बेस्ड एप्लीकेशन,मोबाइल एप जिससे फोन को इमेज स्कैनर में बदला जा सके, एंटी वायरस सॉफ्टवेयर, मोबाइल की मेमोरी और बैटरी का सही इस्तेंमाल करने लायक एप्लीकेशन, लाइवस्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म, माइक्रोब्लॉगिग एप, न्यूज एप, सेटेलाइट इमेज और स्ट्रीट मैप के लिए एप्लीकेशन, गेमिंग और फोटो एडिटिंग एप्लीकेशन शामिल हैं।