इंस्टाग्राम ने करोड़ों यूजर्स से मांगी फाफी, क्या आपके साथ भी हुआ ऐसा?

इंस्टाग्राम से हुई...- India TV Paisa
Photo:AP

इंस्टाग्राम से हुई बड़ी चूक, करोड़ों यूजर्स से मांगी फाफी 

फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने एक तकनीकी बग के लिए माफी मांगी है, जिसने वैश्विक स्तर पर सामाजिक कार्यकतार्ओं सहित लाखों उपयोगकर्ताओं द्वारा लिखी पोस्ट को हटा दिया है। इंस्टाग्राम हेड एडम मोसेरी ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा कि मंच ने एक तकनीकी बग का अनुभव किया, जिसने दुनिया भर के लाखों लोगों की कहानियों, हाइलाइट्स और अभिलेखागार को प्रभावित किया।

मोसेरी ने बताया कि इस बग से प्रभावित लोगों के लिए, उन्होंने अपनी कहानियों को देखा जो फिर से साझा करने वाली पोस्ट गायब थीं और उनके संग्रह और हाइलाइट्स कहानियां गायब थीं। यह तकनीकी समस्या नेशनल डे ऑफ अवेयरनेस ऑफ मिसिंग एंड मर्डरड इंडिजिनस वुमेन के आसपास दिखाई दी, जिसमें रेड ड्रेस जैसी संस्थाओं ने सवाल उठाया कि क्या उनके पोस्ट जानबूझकर डिलीट किए गए थे।

इंस्टाग्राम प्रमुख ने कहा, “इस महत्वपूर्ण मुद्दे के बारे में जागरूकता बढ़ाने और इंस्टाग्राम पर हमारे स्वदेशी समुदाय का समर्थन करने के लिए यह दिन अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है।” उन्होंने कहा, “हम उन सभी से माफी मांगते हैं जिन्होंने महसूस किया कि वे इन अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण चाजों पर ध्यान नहीं दे सके।”

इंस्टाग्राम ने पहले के एक ट्वीट कर कहा था कि कुछ लोगों को कहानियां अपलोड करने और देखने में परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा, “यह एक व्यापक वैश्विक तकनीकी समस्या है जो किसी चीज से संबंधित नहीं है और हम इसे अभी ठीक कर रहे हैं। हम जल्द से जल्द उस बारे में एक अपडेट देंगे।” मोसेरी ने कहा कि कई लोगों को लगा कि कंपनी “उनके कंटेंट इसलिए हटा रही है कयिोंकि उन्होंने पोस्ट में गलत हैशटैग का इस्तोमाल किया।”

“लेकिन यह बग से संबंधित नहीं था, बल्कि एक व्यापक मुद्दा था जिसे अब ठीक कर दिया गया है।”