‘इको-फ्रेंडली’ पहल को हर कारोबार में अपनाना आज के समय की मांग

eco- India TV Paisa
Photo:FILE

eco

Highlights

  • ‘इको-फ्रेंडली’ पहल को हर कारोबार में आगे बढ़ना चाहिए
  • ‘इको-फ्रेंडली’ के जरिये पर्यावरण के संकटों को कम किया जा सकता है
  • इनोवेशन स्वच्छ और हरित पहल को लेकर करने की जरूरत है

नई दिल्ली। अगर सभी व्यवसाय पर्यावरण के अनुकूल समाधानों को अपनाते हैं और संसाधनों की स्थिरता के उद्देश्य से इनोवेशन लाते हैं, तो पर्यावरण के संकटों को कम किया जा सकता है। पर्यावरण के अनुकूल तरीकों का पालन करने की प्रतिबद्धता के बाद, नवरत्न समूह ने स्टार्ट-अप के साथ मिलकर एक बेंचमार्क स्थापित किया है।

नवरत्न ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन हिमांश वर्मा ने नवरत्न होल्डिंग्स लिमिटेड को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। हिमांश वर्मा ने कहा कि मेरे पीछे की प्रेरक शक्ति हमेशा भारत और विदेशों में लोगों की भलाई के लिए नवीन परियोजनाओं के साथ आने का मेरा इरादा रहा है। हिमांश वर्मा मूल रूप से पटियाला के रहने वाले हैं, जो अपनी व्यावसायिक कौशल से विश्व स्तर पर स्वीकृत उद्यमी बन गए हैं। 

नवरत्न ग्रुप ऑफ कंपनीज ने भावी पीढ़ियों के व्यापक हित में अक्षय स्रोतों  की जिम्मेदारी सफलतापूर्वक निभाई है। कंपनी भारत में स्थायी प्रौद्योगिकियों को बनाने के लिए दुनिया भर के शोधकर्ताओं और वैज्ञानिकों के साथ लगातार काम कर रही है। नवरत्न होल्डिंग्स लिमिटेड संसाधनों को बनाए रखने और प्रकृति को बचाने में मदद करने वाली प्रौद्योगिकियों को विकसित करने की दिशा में लगातार काम कर रहा है।

नवरत्न होल्डिंग्स लिमिटेड द्वारा किए गए सभी इनोवेशन स्वच्छ और हरित पहल को लेकर है। साथ ही अक्षय ऊर्जा, अपशिष्ट से ऊर्जा, बुनियादी ढांचे, कृषि, निर्माण, परिवहन आदि सहित विविध क्षेत्रों में कई नवाचारों के आईपी अधिकार पर्यावरण के अनुकूल पोर्टफोलियो में योगदान देने वाली है। 

eco

Image Source : FILE

eco