ऊपरी स्तरों से करीब 1000 अंक फिसला सेंसेक्स, निफ्टी 14300 से नीचे गिरकर बंद

बाजार में गिरावट...- India TV Paisa
Photo:PTI

बाजार में गिरावट जारी

नई दिल्ली। शेयर बाजार में आज लगातार दूसरे दिन गिरावट देखने को मिली है। बाजार आज अपनी शुरुआती बढ़त गंवा कर लाल निशान में बंद हुआ है। कोरोना संकट की वजह से अनिश्चितता बढ़ने से निवेशकों ने बैंकिंग और आईटी सेक्टर से अपना निवेश निकाला। आईटी सेक्टर के दिग्गजों में बिकवाली से प्रमुख इंडेक्स में दबाव देखने को मिला है। मंगलवार के कारोबार में सेंसेक्स 244 अंक की गिरावट के साथ 47706 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं निफ्टी 63 अंक की गिरावट के साथ 14296 के स्तर पर बंद हुआ। आज सबसे ज्यादा गिरावट आईटी सेक्टर में देखने को मिली है। 

कैसा रहा आज का कारोबार

मंगलवार के कारोबार में शेयर बाजार में शुरुआती बढ़त देखने को मिली थी। कारोबार के दौरान सेंसेक्स पिछले बंद स्तर के मुकाबले 500 अंक से ज्यादा बढ़कर 48478 के स्तर पर पहुंच गया। हालांकि शुरआती आधे घंटे की बढ़त के बाद ही बाजार में गिरावट हावी हो गई, और सेंसेक्स 47438 के निचले स्तरों पर पहुंच गया। यानि कारोबार के दौरान सेंसेक्स में अपने ऊपरी स्तरों से एक हजार अंक से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली। कारोबार के अंत में बाजार में हल्की रिकवरी दर्ज हुई और सेंसेक्स निचले स्तरों से 238 अंक सुधरकर बंद हुआ। 

कैसा रहा सेक्टर्स का प्रदर्शन


आज के कारोबार में सबसे ज्यादा गिरावट आईटी सेक्टर में देखने को मिली है। सेक्टर इंडेक्स 1.37 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ है। वहीं सरकारी बैंकों के इंडेक्स में 0.21 प्रतिशत और निजी सेक्टर के बैंकों में 0.22 प्रतिशत की गिरावट दर्ज हुई है। वहीं दूसरी तरफ फार्मा सेक्टर इंडेक्स में 1.29 प्रतिशत, ऑटो सेक्टर इंडेक्स में 1.03 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली है। निफ्टी में शामिल 27 स्टॉक गिरावट के साथ बंद हुए हैं। सबसे ज्यादा गिरने वालों में अल्ट्राटेक सीमेंट 4.93 प्रतिशत, एचसीएल टेक 3.29 प्रतिशत और एचडीएफसी 3.34 प्रतिशत गिरकर बंद हुआ है। वहीं दूसरी तरफ बढ़ने वाले स्टॉक्स में डॉ रेड्डीज 3.56 प्रतिशत, बजाज फिनसर्व 3.48 प्रतिशत और एचडीएफसी लाइफ 3.01 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ है।