एक्सिस म्‍यूचुअल फंड ने ‘एक्सिस ग्‍लोबल अल्‍फा इक्विटी फंड ऑफ फंड’ लॉन्‍च किया

- India TV Paisa
Photo:FILE

Axis mutual fund launches Axis global alpha equity fund of fund

नई दिल्ली। एक्सिस म्यूचुअल फंड ने आज एक्सिस ग्लोबल अल्फा इक्विटी फंड ऑफ फंड को लॉन्च कर दिया है। ये एक ओपन एंडेड फंड ऑफ फंड स्कीम है जो कि निवेशकों को ग्लोबल इक्विटी में निवेश का मौका देगी। ये श्रोडर इटरनेशनल सेलेक्‍शन फंड ग्‍लोबल इक्विटी अल्‍फा में निवेश करेगी। एनएफओ (New Fund offer) 4 सितंबर से 18 सितंबर 2020 तक खुलेगा।

इस ग्लोबल प्रोडक्ट के लिए एक्सिस एएमसी ने श्रोडर के साथ करार किया है। एक्सिस एस्‍सेट मैनेजमेंट कंपनी में श्रोडर की लगभग 25 प्रतिशत हिस्‍सेदारी है। श्रोडर एक एसेट मैनेजर है जो दुनिया भर की 35 जगहों से ऑपरेट कर रहा है, जिसमें यूरोप, अमेरिका, एशिया, मध्य पूर्व और अफ्रीका शामिल हैं। फंड लंदन स्थित श्रोडर ग्लोबल इक्विटी टीम मैनेज कर रही है। कंपनी के मुताबिक इस स्कीम से भारतीय निवेशकों को उच्‍च गुणवत्‍ता युक्‍त वैश्विक रूप से विविधीकृत इक्विटी पोर्टफोलियो में निवेश का अवसर प्रदान मिलेगा। वैश्विक इक्विटीज में आवंटन भारतीय निवेशकों की रिस्‍क-रिटर्न प्रोफाइल बेहतर हो सकती है।

कंपनी की माने तो भारतीय निवेशकों ने 97 प्रतिशत वैश्विक इक्विटी अवसरों को हाथ से जाने दिया है, क्‍योंकि उनके पोर्टफोलियो को बड़े पैमाने पर भारतीय इक्विटी बाजारों में आवंटित कर दिया गया है, जो कि वैश्विक इक्विटी बाजारों का मात्र लगभग 3% हैं। नई स्कीम से निवेशकों को विदेशी बाजारों में निवेश का मौका मिलेगा और इससे उन्हें नए अवसर भी मिलेंगे।

लॉन्च पर एक्सिस एएमसी के एमडी और सीईओ चंद्रेश कुमार निगम ने कहा कि एक्सिस एएमसी ने हमेशा जिम्मेदार निवेश के दर्शन को बरकरार रखा है। आज वैश्विक निवेश के अवसरों के संपर्क में आने से भारतीय निवेशक के निवेश जगत को व्यापक बनाया जा सकता है और साथ ही उन्हें अपने पोर्टफोलियो को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। वहीं श्रोडर्स इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट के सीआईओ, हेड ऑफ ग्लोबल एंड थमैटिक इक्विटीज एलेक्स टेडर ने कहा कि  वो इस फंड लॉन्च पर एक्सिस एएमसी के साथ भागीदारी करने के लिए उत्साहित हैं। ग्लोबल इंवेस्टमेंट से अवसरों का भंडार खुलता है और एक्सिस ग्लोबल इक्विटी अल्फा फंड सलाहकारों और उनके ग्राहकों को श्रोडर के सर्वश्रेष्ठ वैश्विक इक्विटी विचारों के एक रोमांचक पोर्टफोलियो में निवेश करने की गुंजाइश प्रदान करता है।