एचडीएफसी बैंक ने लॉन्च किया सैन्य बलों के लिए खास क्रेडिट कार्ड, मिलेगा आसान कृषि कर्ज

- India TV Paisa
Photo:FILE

HDFC Bank launches credit card for armed forces

नई दिल्ली। एचडीएफसी बैंक ने सेना में काम कर रहे जवानों के लिए शुक्रवार को ‘शौर्य केजीसी कार्ड’ लांच किया। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर जारी इस कार्ड से सैनिकों और उनके परिजनों को कृषि कार्य के लिए जरूरत के सामान जैसे बीज, खाद खरीदने के लिए आर्थिक सहायता दी जाएगी। सैन्य जवानों के परिवार इस फंड से फार्म मशीनरी, सिंचाई के लिए उपकरण जैसे सामान खरीद पाएंगे। ये बात बैंक की ओर से जारी एक बयान में कही गई।

किसान क्रेडिट कार्ड गाइडलाइन्स के आधार पर ही ‘शौर्य केजीसी कार्ड’ को लांच किया गया है। इस कार्ड के आधार पर 10 लाख रुपये तक का जीवन बीमा भी मिलेगा। बैंक के मुताबिक कार्ड को पाने के लिए बैंक के ब्रांच जाने की जरूरत नहीं है बेहद आसान प्रक्रिया से ये कार्ड जारी किया जाएगा।

एचडीएफसी के मैनिजिंग डायरेक्टर आदित्य पुरी ने कहा, “हमारे लिए ये गर्व की बात है कि सैन्य बलों में काम करने वाले लोगों के परिवारों के लिए हम यह कार्ड लांच कर रहे हैं। मैं खुद एयर फोर्स से जुड़े परिवार का सदस्य हूं। हमारे सैन्य बल के लोग देश के लिए बड़ा त्याग करते हैं।”

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि मेरा करियर अब पूर्ण हुआ जब हम अपने सैन्य बलों के परिवारों के लिए कुछ कर पाए। किसानों की तरह ही अब सैन्य बलों के जवानों के परिवारों के लिए भी एक अच्छा प्रोडक्ट हम लांच कर पाए। स्वतंत्रता दिवस पर ये हमारी ओर से तोहफा है।”