एचपी ने लॉन्च किया सस्ता लैपटॉप, जानिए कीमत और खासियतें

पढ़ाई के एचपी का...- India TV Paisa
Photo:HP

पढ़ाई के एचपी का सस्ता लैपटॉप लॉन्च

नई दिल्ली। महामारी की वजह से स्कूलों के बंद रहने से बच्चों को पढ़ाई में मदद करने के लिए  एचपी ने मंगलवार को मीडियाटेक प्रोसेसर के साथ एक किफायती क्रोमबुक 11ए लॉन्च किया। कंपनी के मुताबिक ये लैपटॉप बच्चों की डिजिटल लर्निंग में और लचीलापन लाएगा जिससे मौजूदा परिस्थितियों में वो ज्यादा बेहतर तरीके से सीख सकेंगे।

क्या है क्रोमबुक की कीमत

इसकी शुरुआती कीमत 21,999 रुपये रखी गई है। इसे फ्लिपकार्ट के जरिए खरीदा जा सकता है। क्रोमबुक के साथ एक साल के लिए गूगल वन मेंबरशिप दी जा रही है। कंपनी के मुताबिक इस क्रोमबुक को दूसरी से 7वीं क्लास तक के बच्चों की पढ़ाई को ध्यान में रख कर तैयार किया गया है।

क्या है क्रोमबुक 11 ए की खासियतें

कंपनी के मुताबिक मीडियाटेक एमटी 8183 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 11.6 इंच एचडी टच डिस्प्ले द्वारा संचालित, नया एचपी क्रोमबुक 11ए नोटबुक छात्रों को सीखने में काफी मददगार होगा। लैपटॉप महज 1 किलो वजनी है जिससे बच्चों के लिए इसे लाना ले जाना काफी सुविधाजनक रहेगा। यह डिवाइस फ्लिपकार्ट पर इंडिगो ब्लू कलर में मैचिंग कीबोर्ड डेक के साथ उपलब्ध है। कंपनी के मुताबिक एचपी क्रोमबुक 11ए की बैटरी 16 घंटे तक चलती है।

क्या है अन्य ऑफर

एचपी क्रोमबुक 11 ए गूगल वन के साथ पेश किया गया है, जो 100 जीबी क्लाउड स्टोरेज प्रदान करता है। खस ऑफर के तहत ग्राहकों को एक साल के लिए गूगल विशेषज्ञों तक पहुंच मिलती है वहीं अन्य सदस्यों को मिलने वाले अन्य एक्सक्लूसिव फायदे भी मिलते हैं। गूगल असिस्टेंट एचपी क्रोमबुक्स पर भी उपलब्ध है और साथ ही यह गूगल प्ले स्टोर में 30 लाख से अधिक ऐप्स तक पहुंच सुनिश्चित करता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें यूएसबी टाइप ए पोर्ट, यूएसबी टाइप सी पोर्ट, एक ऑडियो जैक और एक माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट दिया गया है। इसके साथ ही ब्लूटूथ वी 5, वाई-फाई 5 जैसे कनेक्टिविटी के विकल्प दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: इस सरकारी योजना में 55 रुपये के निवेश पर मिलेगी 3000 रुपये की मासिक पेंशन, जानिए कैसे करें आवेदन