ओमैक्स ने 440 करोड़ रुपये की फंडिंग जुटाई, प्रोजेक्ट पूरा करने और कोराबारी विस्तार में निवेश करेगी

Omaxe- India TV Paisa
Photo:FILE

Omaxe

Highlights

  • कंपनी फंड का उपयोग प्रोजेक्ट पूरा करने और कारोबारी विस्तार पर करेगी
  • पिछले दो वित्त वर्षों में ओमैक्स ने 550 करोड़ के लोन चुकाए हैं
  • कंपनी पीपीपी मॉडल में एक बहुस्तरीय पार्किंग विकसित कर रही है

नई दिल्ली। रियल एस्टेट कंपनी ओमैक्स ने वैश्विक निवेश कंपनी  वर्दे पार्टनर्स से 440 करोड़ रुपये की फंडिंग जुटाई है। कंपनी इस फंड का उपयोग प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य को पूरा करने और कारोबारी विस्तार पर करेगी। गौरतलब है कि ओमैक्स ग्रुप न्यू चंडीगढ़, लखनऊ, लुधियाना, इंदौर और फरीदाबाद में इंटीग्रेटेड टाउनशिप विकसित कर रहा है। साथ ही दिल्ली के चांदनी चौक में नगर निगम के साथ पीपीपी मॉडल में एक बहुस्तरीय पार्किंग कम कमर्शियल प्रोजेक्ट भी विकसित कर रही है।

कंपनी ने कर्ज का बोझ कम किया 

पिछले दो वित्त वर्षों में ओमैक्स ने ऋणदाताओं को मूल भुगतान के रूप में नेट 550 करोड़ रुपये लौटाए हैं और इससे कंपनी का ऋण 1400 करोड़ से कम होकर 850 करोड़ रुपये रह गया है। ओमैक्स ने वित्त वर्ष 2021-22 के पहले नौ महीनों में 1155 करोड़ रुपये से अधिक की प्रॉपर्टी बेची है। इस  घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए, अतुल बंसल, डायरेक्टर फाइनेंस, ओमैक्स लिमिटेड ने कहा कि पिछले तीन दशकों में, ओमैक्स ने मजबूत बुनियादी बातों और वित्तीय अनुशासन, गुणवत्ता निर्माण, लगातार वितरण और निवेश पर एक स्वस्थ रिटर्न के आधार पर घर खरीदारों, निवेशकों और वित्तीय संस्थानों के बीच एक प्रतिष्ठा बनाई है। इसके साथ ही कंपनी ने निवेश पर एक बेहतर रिटर्न प्रदान करते हुए अपनी अलग पहचान बनाई है। हम नए जमाने और विश्व स्तरीय हाउसिंग, कमर्शियल और रिटेल स्पेसेज को विकसित करने के लिए हमारे विकास को बढ़ावा देने वाले शहरों में निवेश को आगे बढ़ाएंगे। हम वर्दे के साथ केवल यह एक लेन-देन नहीं कर रहे हैं, बल्कि परियोजनाओं में दीर्घकालिक साझेदारी बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

भारत में निवेश की निरंतर प्रतिबद्धता बनी हुई

टिम मूनी, पार्टनर और ग्लोबल हेड, रियल एस्टेट, वर्दे पार्टनर्स ने कहा कि हम ओमैक्स के साथ इस साझेदारी को स्थापित करने के अवसर का स्वागत करते हैं, और कंपनी के व्यापक रियल एस्टेट पोर्टफोलियो के विकास और डेवलपमेंट में मदद करते हैं। यह करार हमारे निरंतर विश्वास को दर्शाता है जिसे हम भारतीय रियल एस्टेट बाजार में एक महत्वपूर्ण और लाभप्रद अवसर के रूप में देखते हैं और भारत में निवेश करने के लिए हमारी कंपनी की निरंतर प्रतिबद्धता बनी हुई है। वर्दे पार्टनर्स के पास रियल एस्टेट और क्रेडिट बाजारों में निवेश करने का 28 साल का अनुभव है और 2017 से वैश्विक स्तर पर कमर्शियल रियल एस्टेट ऋणों में 5 बिलियन डॉलर से अधिक की बढ़ोतरी की है। फर्म ने 2018 में अपना मुंबई ऑफिस खोला और भारत में 2 बिलियन डॉलर से अधिक का निवेश किया है।