कोरोना वायरस से संक्रमित हुए धर्मेंद्र प्रधान, अस्पताल में हुए भर्ती

- India TV Paisa
Photo:PTI/FILE

Union minister dharmendra pradhan test corona positive

नई दिल्ली। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान मंगलवार को कोरोना वायरस के परीक्षण में सकारात्मक पाये गये। वायरस की पुष्टि होने के बाद उन्हें मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया हैं। केंद्रीय मंत्री, ने एक ट्वीट में कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद वह अस्पताल में भर्ती हुए हैं। सोमवार को कोविड-19 के लक्षण दिखने के बाद उन्होंने मंगलवार को परीक्षण कराया जिसमें वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये। प्रधान ने ट्वीट किया, ‘‘कोविड-19 के लक्षण दिखने के बाद मैंने जांच कराई। रिपोर्ट सकारात्मक आयी। चिकित्सकों के परामर्श पर मैं अस्पताल में भर्ती हुआ हूं और मैं स्वस्थ हूं।’’

#COVID19 के लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया जिसमें मेरी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। डाक्टरों की सलाह पर मैं अस्पताल में भर्ती हूँ और स्वस्थ हूँ।

— Dharmendra Pradhan (@dpradhanbjp) August 4, 2020

सूत्रों ने बताया कि प्रधान पिछले सप्ताह गृह मंत्री अमित शाह से मिले थे। गृह मंत्री भी संक्रमित पाये जाने के बाद रविवार से मेदांता अस्पताल में ही भर्ती हैं। इससे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैय्या और तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित जैसे बड़े नाम भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

फिलहाल भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 18 लाख 50 हजार को पार कर चुकी है। इसमें से 12.3 लाख लोग रिकवर भी हो चुके हैं। यानि बीमारी से दो तिहाई से ज्यादा लोग रिकवर भी हो चुके हैं।  महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या 40 हजार के करीब है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक महामारी से मरने वालों की दर में कमी देखने को मिल रही है और वो 2.1 फीसदी के स्तर के करीब पहुंच गई है। वहीं कोरोना टेस्ट की संख्या 2 करोड़ से पार पहुंच गई है।