कोरोना संकट के बीच Paytm की सबसे बड़ी पहल, आयात कर रहा है 21,000 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स

कोरोना संकट के बीच Paytm...- India TV Paisa
Photo:FILE

कोरोना संकट के बीच Paytm की सबसे बड़ी पहल, आयात कर रहा है 21,000 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स

मोबाइल वॉलेट और डिजिटल पेमेंट सेवाएं उपलब्ध कराने वाले फिनटेक कंपनी पेटीएम (Paytm) ने कोरोना संकट के बीच आम लोगों की मदद के लिए बड़ी पहल की है। पेटीएम ने कोरोना से पीड़ित मरीजों के लिए 21,000 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स का ऑर्डर दिया है। कंपनी के अनुसार ये सिस्टम देश में मई के पहले हफ्ते से उपलब्ध हो जाएंगे। कंपनी ने जनता से 5 करोड़ रुपये का योगदान जुटाया है और उतनी ही राशि स्वयं से मिलाई है। इस 10 करोड़ रुपये की राशि से ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स की खरीद की जाएगी। 

पढें–  SBI में सिर्फ आधार की मदद से घर बैठे खोलें अकाउंट, ये रहा पूरा प्रोसेस

पढें–  Amazon के नए ‘लोगो’ में दिखाई दी हिटलर की झलक, हुई फजीहत तो किया बदलाव

पढें–  नया डेबिट कार्ड मिलते ही करें ये काम! नहीं तो हो जाएगा नुकसान

बता दें कि ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स हवा से ऑक्सीजन लेते हैं और जिन मरीजों को सांस लेने में दिक्कत आती है, उनके काम आते हैं। कंपनी के प्रवक्ता ने बताया, ‘पेटीएम फाउंडेशन ने तत्काल राहत पहुंचाने के लिए 21,000 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स के आयात का ऑर्डर दे दिया है। हमारे फाउंडर विजय शेखर शर्मा चिकित्सा क्षेत्र के विशेषज्ञों के साथ एक समर्पित टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, ताकि कोविड राहत उपायों को आगे बढ़ाया जा सके।’ ऑक्सिजन कंसन्ट्रेटर एक ऐसा डिवाइस है, जो वातावरण की हवा से ऑक्सिजन लेता है। इस डिवाइस का इस्तेमाल ऑक्सिजन की जरूरत वाले मरीज कर सकते हैं। 

पढें–  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें–  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

प्रवक्ता ने कहा कि ये उपकरण तत्काल सरकारी अस्पतालों, कोविड केयर फैसिलिटीज, निजी अस्पतालों, नर्सिंग होम्स और रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशंस में भेजे जाएंगे। प्रवक्ता ने कहा, ‘ऑक्सीजन फॉर लाइफ कैंपेन के हिस्से के रूप में पेटीएम फाउंडेशन वेबसाइट पर निजी अस्पताल, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशंस और एनजीओ ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स की खरीद के लिए मार्गदर्शन पाने का अनुरोध कर सकते हैं।’