टाटा समूह का बड़ा फैसला, मेडिकल ऑक्सीजन के परिवहन के लिए 24 क्रायोजेनिक कंटेनरों का करेगा आयात

टाटा समूह का बड़ा...- India TV Paisa
Photo:FILE

टाटा समूह का बड़ा फैसला, मेडिकल ऑक्सीजन के परिवहन के लिए 24 क्रायोजेनिक कंटेनरों का करेगा आयात

टाटा समूह ने कोविड-19 महामारी के दौरान देश में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए टाटा समूह ने बड़ा फैसला लिया है। टाटा समूह ने राज्यों में अस्पतालों में गैस की आपूर्ति के लिए चल रहे प्रयासों की सहायता के लिए लिक्विट ऑक्सीजन का परिवहन करने के लिए 24 क्रायोजेनिक कंटेनरों का आयात करेगा।

टाटा समूह ने घोषणा करते हुए कहा कि, हम टाटा समूह में, कोविड 19 के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए यथासंभव प्रयास कर रहे हैं। यहां ऑक्सीजन संकट को कम करने के लिए स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने के लिए हम यह प्रयास कर रहे हैं। इसके तहत टाटा समूह लिक्विड ऑक्सीजन के परिवहन के लिए 24 क्रायोजेनिक कंटेनरों का आयात कर रहा है। देश में ऑक्सीजन की कमी को कम करने में मदद करता है।

पढें–  बैंक के OTP के नाम हो रहा है फ्रॉड, खाली हो सकता है अकाउंट, ऐसे रहे सावधान

पढें–  SBI में सिर्फ आधार की मदद से घर बैठे खोलें अकाउंट, ये रहा पूरा प्रोसेस

300 टन ऑक्सीजन की आपूर्ति कर रही है टाटा स्टील

टाटा स्टील झारखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, ओडिशा और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों को प्रति दिन 300 टन गैस की आपूर्ति कर रही है। कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक टी वी नरेंद्रन ने सोमवार को यह जानकारी दी। नरेंद्रन ने ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन (एआईएमए) के छठे राष्ट्रीय लीडरशिप सम्मेलन के वर्चुअल सत्र को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘हम झारखंड में अस्पतालों को प्रतिदिन 200 से 300 टन ऑक्सीजन की आपूर्ति कर रहे हैं। इसके अलावा हमने अपने संयंत्र से उत्तर प्रदेश, बिहार, ओडिशा को भी आपूर्ति शुरू की है। केंद्र के साथ संयोजन में प.बंगाल को भी आपूर्ति की जा रही है।’’ 

पढें–  LPG ग्राहकों को मिल सकते हैं 50 लाख रुपये, जानें कैसे उठा सकते हैं लाभ

पढें–  खुशखबरी! हर साल खाते में आएंगे 1 लाख रुपये, मालामाल कर देगी ये स्कीम