नई Hyundai Creta ने जीता दिल, अबतक 55,000 यूनिट की हो चुकी है बुकिंग

All new Creta receives over 55,000 bookings- India TV Paisa
Photo:FINANCIALEXPRESS

All new Creta receives over 55,000 bookings

नई दिल्‍ली। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) ने कहा है कि उसको हाल ही में पेश की गई लोकप्रिय कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी क्रेटा के एकदम नए संस्करण के लिए अब तक 55,000 से अधिक यूनिट के लिए बुकिंग हासिल हो चुकी हैं। एचएमआईएल के निदेशक (बिक्री, विपणन एवं सेवा) तरुण गर्ग ने कहा कि हमने क्रेटा मॉडल 2015 में उतारा था। उस समय से यह घर-घर की पहचान बन चुका है। उद्योग के लिए यह वाहन एक बेंचमार्क है।

अब तक कंपनी क्रेटा की 4.85 लाख यूनिट की बिक्री कर चुकी है। कंपनी ने नई क्रेटा मार्च में पेश की थी। गर्ग ने कहा कि इससे एसयूवी खंड में हम अपनी अग्रणी स्थिति को और मजबूत कर पाए हैं। सिर्फ चार माह में हमें इस मॉडल के लिए 55,000 से अधिक बुकिंग मिली हैं। अब तक हम इस मॉडल की 20,000 इकाइयां बेच चुके हैं।

गर्ग ने कहा कि इस चुनौतीपूर्ण समय में यह एक बड़ी उपलब्धि है। एचएमआईएल ने बयान में कहा कि मई और जून 2020 में क्रेटा सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी गाड़ी रही है। गर्ग ने कहा कि क्रेटा की बुकिंग में डीजल संस्करण का अच्छा योगदान है। कुल बुकिंग में 60 प्रतिशत डीजल संस्करण के लिए हैं। यह कंपनी की भारत चरण-छह प्रौद्योगिकी के प्रति मजबूत मांग को दर्शाता है।