नोएडा की इस फैक्ट्री में बन रहे हैं हर 3 सेकेंड में एक स्मार्टफोन, चाइनीज़ कंपनी ने किया कमाल

नोएडा की इस फैक्ट्री...- India TV Paisa

नोएडा की इस फैक्ट्री में बन रहे हैं हर 3 सेकेंड में एक स्मार्टफोन, चाइनीज़ कंपनी ने किया कमाल

नई दिल्ली| स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ओप्पो ने शुक्रवार को कहा कि नोएडा में 110 एकड़ में फैली उसकी विनिर्माण इकाई में हर तीन सेकेंड में एक स्मार्टफोन का निर्माण किया जाता है। कंपनी ने कहा कि अपनी आपूर्ति श्रृखंला को बेहतर बनाए रखने के लिए फैक्ट्री में 12 लाख से अधिक फोन के लिए मैटेरियल्स स्टॉक करके रखा हुआ है।

ओप्पो इंडिया के अध्यक्ष एल्विस झोउ ने कहा, “ओप्पो स्मार्टफोन्स की बढ़ती लोकप्रियता के साथ हम बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपनी विनिर्माण क्षमताओं पर और काम करेंगे। चुस्ती, नवीनता और रचनात्मकता ओप्पो इंडिया के लिए सफलता की कुंजी होगी।”

पढ़ें-  भारत के सभी बैंकों के लिए आ गई ये सिंगल एप, ICICI बैंक ने किया कमाल

पढ़ें- ATM मशीन को बिना छुए निकाल सकते हैं पैसा, इस सरकारी बैंक ने शुरू की सुविधा

हर महीने में बनते हैं 60 लाख फोन 

10,000 से अधिक मजबूत कार्यक्षमता के साथ फैक्ट्री में पीक सीजन के दौरान एक महीने में 60 लाख से अधिक स्मार्टफोन का निर्माण किया जाता है। इस विनिर्माण इकाई को चार भागों में विभाजित किया गया है, जिसमें असेम्बली, एसएमटी (सरफेस माउंट टेक्नोलॉजी), स्टोरेज और सप्लाई वेयरहाऊस शामिल हैं।

पढें–  SBI में सिर्फ आधार की मदद से घर बैठे खोलें अकाउंट, ये रहा पूरा प्रोसेस

पढें–  Amazon के नए ‘लोगो’ में दिखाई दी हिटलर की झलक, हुई फजीहत तो किया बदलाव

Oppo ने 3 दिन में 230 करोड़ रुपए के F19 Pro स्मार्टफोन बेचे

स्मार्टफोन ब्रांड ओप्पो ने भारतीय बाजार में एफ-19 प्रो सीरीज के साथ केवल तीन दिनों में 230 करोड़ रुपये से अधिक की बिक्री की है। हाल ही में लॉन्च किए गए स्मार्टफोन की बिक्री ने अप्रत्याशित सफलता दर्ज की है। दो वेरिएंट्स एफ19 प्रो प्लस 5जी और एफ19 प्रो ने उपभोक्ताओं को खासतौर पर आकर्षित किया है। ओप्पो इंडिया के मुख्य विपणन अधिकारी दमयंत खनोरिया ने एक बयान में कहा, “2021 हमारे लिए एक ऐतिहासिक वर्ष साबित हो रहा है। अपने उपभोक्ताओं के विश्वास, ईमानदारी और प्यार के कारण, हम आने वाले महीनों और वर्षों में एक निरंतर गति निर्धारित करते रहेंगे। गति सब कुछ है।” ओप्पो एफ19 प्रो प्लस की कीमत 25,990 रुपये रखी गई है, जिसमें 8जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज की सुविधा है। दूसरी ओर, 8 जीबी रैम प्लस 128 जीबी स्टोरेज विकल्प के साथ आने वाले ओप्पो एफ19 प्रो की कीमत 21,490 रुपये निर्धारित की गई है, जबकि 8 जीबी रैम प्लस 256 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 23,490 रुपये है