पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस में लगा अपर सर्किट, जानिये कैसी रही बाजार का शुरुआत

सिर्फ 5 मिनट में 5...- India TV Paisa
Photo:FILE

सिर्फ 5 मिनट में 5 प्रतिशत का रिटर्न

नई दिल्ली। पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस के निवेशकों के लिये आज का दिन कमाई का दिन साबित हुआ है। शेयर में आज शुरुआती कारोबार के दौरान अपर सर्किट देखने को मिला है। अपर सर्किट कारोबारी सत्र में शेयर में बढ़त की सबसे ऊपरी सीमा होती है, जो कि पहले से तय रहती है। यानि शेयर उस दिन के कारोबार में इस सीमा से ऊपर ट्रेड नहीं हो सकता। पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस के  लिये ये सीमा 5 प्रतिशत की है।

कैसा रहा कारोबार

आज के कारोबार की शुरुआत में स्टॉक 686.25 के पिछले बंद स्तर के मुकाबले 699.95 के स्तर पर खुला और 5 मिनट के अंदर स्टॉक 720.55 के दिन के अपर सर्किट पर पहुंच गया। .यानि सिर्फ 5 मिनट में निवेशकों की रकम 5 प्रतिशत बढ़ गयी। पहले एक घंटे के अंदर स्टॉक में हल्की गिरावट दिखी लेकिन इसके बाद स्टॉक एक बार फिर अपर सर्किट तक पहुंचा और फिलहाल वहीं बना हुआ है।  शेयर में तेजी Carlyle ग्रुप के साथ प्रस्तावित सौदे के रिस्ट्रक्चरिंग से जुड़ी खबरे सामने आने के बाद दर्ज हुई है। अमेरिका स्थित Carlyle ग्रुप का पीएबी एचएफ में निवेश का प्रस्ताव है। पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस का साल का उच्चतम स्तर 924 और साल का निचला स्तर 199 है। 

शेयर बाजार में हल्का दबाव

दूसरी तरफ एशियाई शेयर बाजारों के नकारात्मक रुख के बीच प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी में गुरुवार को शुरुआती कारोबार के दौरान सुस्ती देखने को मिली, जो कि पहले घंटे के साथ गिरावट में बदल गयी है। आज कारोबार की शुरुआत में दोनों प्रमुख इंडेक्स हल्की बढ़त के साथ खुले थे, हालांकि पहले घंटे के बाद दोनो इंडेक्स में हल्की गिरावट देखने को मिली । इस दौरान 30 शेयरों वाला बीएसई सूचकांक करीब 150 अंक गिरकर 52900 के करीब आ गया, वहीं एनएसई निफ्टी 15829 तक गिरा, जो की करीब 20 अंक की गिरावट है।  सेंसेक्स में सबसे अधिक दो प्रतिशत की बढ़त बजाज ऑटो में हुई। इसके अलावा टेक महिंद्रा, एनटीपीसी, इंडसइंड बैंक, पावरग्रिड, एमएंडएम और एचसीएल टेक भी बढ़त दर्ज करने वाले शेयरों में शामिल थे। दूसरी ओर अल्ट्राटेक सीमेंट, एचयूएल, सन फार्मा और नेस्ले इंडिया लाल निशान में थे। पिछले सत्र में सेंसेक्स 193.58 अंक या 0.37 प्रतिशत चढ़कर 53,054.76 पर और निफ्टी 61.40 अंक या 0.39 प्रतिशत बढ़कर 15,879.65 पर बंद हुआ था। शेयर बाजार के अस्थाई आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने बुधवार को सकल आधार पर 532.94 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे। 

यह भी पढ़ें: पेट्रोल और डीजल कीमतों में फिर बढ़त, जानिये आज कहां पहुंची कीमतें

यह भी पढ़ें: अगले हफ्ते खुलेगा Zomato का आईपीओ, निवेशकों के लिये कमाई का मौका