पीएम इमरान खान ने की बड़ी घोषणा, करदाताओं का पैसा बचाने के लिए निजी समारोह में नहीं करेंगे प्रोटोकॉल व सुरक्षा का इस्‍तेमाल

PM Imran Khan announces Will not be going to any private function with protocol and security- India TV Paisa
Photo:IMRANKHANPTI@TWITTER

PM Imran Khan announces Will not be going to any private function with protocol and security

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को घोषणा की है कि करदाताओं का पैसा बचाने के लिए वह अब अपने किसी भी निजी समारोह में प्रोटोकॉल और सुरक्षा के साथ नहीं जाएंगे। उन्‍होंने यह फैसला करदाताओं का पैसा बचाने और आम जनता को होने वाली परेशानी को कम करने के लक्ष्‍य के साथ लिया है।

एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा कि वह खर्च को न्‍यूनतम करने और आम जनता की परेशानिसों को कम करने के लिए मंत्रियों, गवर्नर और सत्‍ताधारी पाकिस्‍तान तेहरीक-ए-इंसाफ के मुख्‍य मंत्रियों को मिली सुरक्षा और प्रोटोकॉल की भी समीक्षा कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि मंत्रिमंडल अगले हफ्ते इस संबंध में एक व्‍यापक नीति पर फैसला लेगा।

प्रधानमंत्री ने लिखा कि हम लोगों को अभिभूत करने के लिए इस्‍तेमाल की जाने वाली धूमधाम और गौरव की औपनिवेशिक विरासत को समाप्‍त कर देंगे। सत्‍ता में आने से पहले भी इमरान खान वीआईपी मूवमेंट्स का विरोध करते रहे हैं और प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्‍होंने साधारण जीवन शैली को अपनाने के लिए भी एक अभियान शुरू किया था। मई में एक रविवार को इमरान खान ने बिना सुरक्षा और प्रोटोकॉल के कई सार्वजनिक स्‍थानों का औचक दौरा किया था।

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा साझा की गई तस्‍वीरों और वीडियो में दिखाया गया है कि प्रधानमंत्री इमरान खान विभिन्‍न इलाकों में खुद ही गाड़ी चलाकर जा रहे हैं और लोगों से बात कर रहे हैं। इस दौरे के दौरान वह कारोबारी गतिविधियों को देख रहे हैं, कोविड-19 के मानक परिचालन प्रक्रिया को लागू करने को देख रहे हैं और विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं।  2018 में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के एक महीने बाद ही इमरान खान ने प्रधानमंत्री के आवास में रखी 61 लग्‍जरी और अतिरिक्‍त वाहनों एवं 8 भैंसों को नीलाम कर दिया था।

यह भी पढ़ें: Bajaj बाइक खरीदने वालों के लिए अच्‍छी खबर, कंपनी ने कीमत 16800 रुपये घटाई

यह भी पढ़ें: Airtel उपभोक्‍ताओं के लिए खुशखबरी, कंपनी ने 99 रुपये प्रति माह में शुरू की सिक्योर इंटरनेट सेवा

यह भी पढ़ें: Good News: कोरोना की तीसरी लहर से पहले भारत में RTPCR टेस्‍ट की कीमत हुई इतनी कम

यह भी पढ़ें: Paytm के IPO से पहले कंपनी बोर्ड से बाहर हुए सभी चीनी नागरिक…