पैसे के लिए नहीं जाना होगा ATM, HDFC बैंक ने इन शहरों मे शुरू की एटीएम वैन सर्विस

कोरोना संकट के बीच कई...- India TV Paisa

कोरोना संकट के बीच कई शहरों में लाॅकडाउन लगा है। कोरोना के कंटेनमेंट जोन में किसी भी गतिविधि पर बैन है।

कोरोना संकट के बीच कई शहरों में लाॅकडाउन लगा है। कोरोना के कंटेनमेंट जोन में किसी भी गतिविधि पर बैन है। लेकिन इस संकट के बीच भी लोगों को पैसों की जरूरत होती है। लेकिन लाॅकडाउन के दौरान न तो बाहर जाने की अनुमति है और न हीं आपकी सेहत के लिए यह ठीक है। ऐसे में कोविड संकट के बीच आपको भी पैसों के लिए जरूरत है, तो अब आपको इसके लिए बैंक के एटीएम जाने की जरूरत नहीं है। अब एटीएम खुद आपके घर पहुंचेगा। 

पढ़ें- SBI ग्राहकों के लिए बुरी खबर! बैलेंस न होने पर ट्रांजेक्शन हुआ फेल, तो लगेगा इतना ‘जुर्माना’

पढ़ें- SBI ग्राहक घर बैठे बदल सकते हैं नॉमिनी का नाम, ये है तरीका

निजी क्षेत्र के बैंक एचडीएफसी ने कोविड 19 की विभीषिका को देखते हुए देश के 19 शहरों में मोबाइल एटीएम की सुविधा उपलब्ध कराई है। बैंक ने एक बयान में कहा कि मोबाइल एटीएम की सुविधा होने से आम लोगों को नकदी निकालने के लिए अपने घर से दूर नहीं जाना पड़ेगा। बयान में कहा गया कि ग्राहक मोबाइल एटीएम के इस्तेमाल से 15 प्रकार के लेन.देन कर सकेंगे।

इन शहरों में मिलेगी मोबाइल एटीएम की सुविधा

एचडीएफसी बैंक ने बताया है कि एटीएम वैन की सुविधा 19 प्रमुख शहरों में उपलब्ध कराई गई है. इनमें मुंबई (Mumbai), चेन्‍नई (Chennai), हैदराबाद, पुणे (Pune), लखनऊ (Lucknow), दिल्ली (Delhi), लुधियाना जैसे 19 शहर शामिल किए गए हैं।

पढ़ें- पेटीएम से पेमेंट करना पड़ेगा महंगा, कंपनी ने थोपा एक्स्ट्रा चार्ज

पढ़ें- अब गैर रजिस्टर मोबाइल नंबर पर भी आएगा आधार OTP, UIDAI ने बताई पूरी प्रक्रिया

कंटेनमेंट जोन में लोगों को नहीं होगी दिक्कत

बैंक की यह सुविधा उन्हीं लोकेशन पर होगी जो Covid से बहुत बुरी तरह प्रभावित हैं। HDFC बैंक ने कहा कि मोबाइल एटीएम की सुविधा होने से आम लोगों को नकदी निकालने के लिए अपने इलाके से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। कंटेनमेंट जोन में लोगों को नकदी की जरूरत होने पर दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसे ध्‍यान में रखते हुए एचडीएफसी बैंक ने ये अहम फैसला लिया है।