फार्मा स्टॉक्स मे तेजी से सेंसेक्स 142 अंक बढ़ा, निफ्टी 11250 के ऊपर बंद

stock market today- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

stock market today

नई दिल्ली। फार्मा कंपनियों के स्टॉक्स में आई तेजी की मदद से घरेलू शेयर बाजार आज बढ़त के साथ बंद हुए हैं। हालांकि रिलायंस इंडस्ट्रीज और टीसीएस में गिरावट से बाजार की पूरी बढ़त फिसल कर आधा फीसदी से नीचे आ गई। हफ्ते के पहले कारोबारी सत्र में सेंसेक्स 142 अंक की बढ़त के साथ 38182 के स्तर पर और निफ्टी 56 अंक की बढ़त के साथ 11270 के स्तर पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान फार्मा सेक्टर इंडेक्स 5 फीसदी से ज्यादा उछाल के साथ बंद हुआ।

बेहतर नतीजों के बाद आज डीवीज़ लैब और सिप्ला में रिकॉर्ड तेजी देखने को मिली। डीवीज लैब 12 फीसदी से ज्यादा बढ़कर बंद हुआ। वहीं सिप्ला में 9 फीसदी और ल्यूपिन में 8 फीसदी से ज्यादा की तेजी दर्ज हुई। दिग्गज स्टॉक्स में बढ़त से फार्मा सेक्टर इंडेक्स 5.46 फीसदी बढ़कर बंद हुआ। सेक्टर इंडेक्स में शामिल 10 में से 9 स्टॉक्स बढ़त के साथ बंद हुए। बढ़ने वाले सभी शेयरों में 2 फीसदी से ज्यादा की बढ़त दर्ज हुई है। वहीं घरेलू डिफेंस इंडस्ट्री की मदद के लिए सरकार के ऐलान के बाद डिफेंस सेक्टर के स्टॉक्स में तेजी दर्ज हुई। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स, भारत डायनामिक्स और एचएएल में कारोबार के दौरान 10 फीसदी से ज्यादा बढ़त देखने को मिली।

आज के कारोबार में सभी सेक्टर इंडेक्स बढ़त के साथ बंद हए हैं। हालांकि रियल्टी सेक्टर को छोड़कर बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में बढ़त 1 फीसदी से कम रही। रियल्टी सेक्टर इंडेक्स 2.75 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। चौतरफा तेजी के बावजूद दिग्गज शेयरों में बिकवाली से पमुख इंडेक्स सीमित बढ़त के साथ बंद हुए। आज के कारोबार में रिलायंस इंडस्ट्रीज 1.11 फीसदी और टीसीएस 0.61 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ।