‘बिग बुल’ राकेश झुनझुनवाला और डॉली खन्ना ने इन शेयरों पर लगाया दांव, क्या आपके पास में भी है ये स्टॉक

rakesh jhunjhunwala- India TV Paisa
Photo:FILE

rakesh jhunjhunwala

Highlights

  • राकेश झुनझुनवाला ने Jubilant Pharmova में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 6.76% कर ली है
  • डॉली खन्ना ने शारदा क्रॉपकेम, संदुर मैगनीज एंड आयरन के शेयर खरीदे
  • आशीष कचोलिया ने मार्च 2022 तिमाही के दौरान क्रिएटिव न्‍यूटेक लिमिटेड में नई खरीदारी की

नई दिल्ली। शेयर बाजार बड़े उतार-चढ़ाव के दौर से गुजर रहा है। हाल के दिनों में कई बड़ी कंपनियों के शेयर तेजी से लुढ़के हैं। इसके चलते छोटे निवेशक डरे हुए हैं। हालांकि, ऐसा नहीं ​है कि बाजार की इस चाल से  शेयर बाजार के बड़े दिग्गज निवेश शांत बैठे हुए हैं। भारत के वॉरेन बफे के नाम से मशहूर राकेश झुनझुनवाला समेत दिग्गज निवेशक डॉली खन्ना और आशीष कचौलिया ने अपने पोर्टफोलियों में बदलाव किया है। आइए, जानते हैं कि इन दिग्गज निवेशकों ने जनवरी-मार्च 2022 तिमाही ने किन-किन शेयरों में निवेश किया है और किनसे अपना पैसा वापस निकाला है। 

राकेश झुनझुनवाला ने इन कंपनियों के शेयर खरीदे-बेचें

बिग बुल राकेश झुनझुनवाला ने जनवरी-मार्च 2022 तिमाही में Jubilant Pharmova में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 6.76 फीसदी कर ली है। दिसंबर 2021 तिमाही में कंपनी में राकेश झुनझुनवाला की हिस्सेदारी 6.29 फीसदी थी। वहीं, Tata Motors DVR में अपनी हिस्सेदारी 3.93 फीसदी से घटाकर 2.95 फीसदी कर ली है। इसके साथ ही वॉकहार्ट फार्मा, एपटेक, टाइटन, डेल्टाकॉर्प और क्रिसिल में हिस्सेदारी घटाई है। 

डॉली खन्ना ने इन कंपनियों के शेयर खरीदे-बेचें

दिग्गज निवेशक डॉली खन्ना ने मार्च तिमाही में पोन्डी ऑक्साइड एंड केमिकल्स, शारदा क्रॉपकेम, संदुर मैगनीज और खेतान केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स के शेयर में हिस्सेदारी बढ़ाई। वहीं, प्रकाश पाइप्स में अपनी हिस्सेदारी 1.4 फीसदी से बढ़ाकर 2.4 फीसदी की है। इसके अलावा, उन्होंने बटरफ्लाई गांधीमथी एप्लायंसेज, अजंता सोया, सिमरन फॉर्म्स, रामा फॉस्फेट्स, मंगलौर केमिकल्स, पॉलीप्लेक्स कॉरपोरेशन, RSMW के शेयर खरीदे हैं। वहीं, दीपक स्पिनर्स में अपनी हिस्सेदारी घटाई है। 

आशीष कचौलिया ने इन कंपनियों के शेयर खरीदे-बेचें

बाजार के दिग्गज निवेशकों में से एक आशीष कचोलिया ने मार्च 2022 तिमाही के दौरान क्रिएटिव न्‍यूटेक लिमिटेड में नई खरीदारी की है। Creative Newtech के शेयरों की परफॉर्मेंस देखें को यह 1 साल में यह मल्‍टीबैगर साबित हुआ है। निवेशकों को 595 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न मिला है। इसके साथ ही ग्राविटा इंडिया, फिनोटेक्स केमिकल, क्रिएटिव न्यूटेक और स्टोव क्रॉफ्ट के शेयर पहली बार खरीदे हैं। इसके अलावा, उन्होंने एक्सप्रो इंडिया, यशो इंडस्ट्रीज, एमी ऑर्गेनिक्स और युनाइटेड ड्रिलिंग टूल्स में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है।