भारत में लॉन्च हुआ Samsung स्मार्ट टीवी प्लस, बिना सेट-टॉप-बॉक्स के देख पाएंगे लाइव चैनल्स और वीडियो

दक्षिण कोरियाई...- India TV Paisa
Photo:TECHRADAR

दक्षिण कोरियाई दिग्गज ने बुधवार को देश में सैमसंग टीवी प्लस लॉन्च करने की घोषणा की है।

गुरुग्राम। दक्षिण कोरियाई दिग्गज ने बुधवार को देश में सैमसंग टीवी प्लस लॉन्च करने की घोषणा की है। यह एक ऐसी सेवा है जो उपभोक्ताओं को विज्ञापन-समर्थित चुनिंदा लाइव चैनल और ऑन-डिमांड वीडियो उपलब्ध कराती है। साथ ही इसके लिए अलग से सेट टॉप बॉक्स जैसी अतिरिक्त डिवाइस की जरूरत भी नहीं होती है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि इस सेवा का उपयोग करने के लिए उपभोक्ताओं को केवल सैमसंग स्मार्ट टीवी (2017 मॉडल आगे) और इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत होगी। टीवी प्लस ज्यादातर सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन और टैबलेट डिवाइस ओएस (ऑपरेटिंग सिस्टम) या हायर सॉफ्टवेयर वर्जन पर भी उपलब्ध होगा।

पढें–  Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम, सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर जरूरत को किया खत्म

पढें–  बैंक के OTP के नाम हो रहा है फ्रॉड, खाली हो सकता है अकाउंट, ऐसे रहे सावधान

गैलेक्सी स्मार्टफोन पर ये सेवाएं अप्रैल से मिलने की उम्मीद है। टीवी प्लस ऐप को सैमसंग गैलेक्सी स्टोर और गूगल प्ले स्टोर दोनों से ही डाउनलोड किया जा सकता है। सैमसंग इंडिया के सर्विसेस डायरेक्टर रेशमा प्रसाद विरमानी ने कहा है, “अब उपभोक्ता शानदार कंटेंट को महत्व देते हैं, यही वजह है कि हमने भारत में सैमसंग टीवी प्लस लाने का फैसला किया। अगले कुछ महीनों में हम टीवी प्लस में और अधिक चैनल और कंटेंट जोड़ेंगे।”

पढें–  SBI में सिर्फ आधार की मदद से घर बैठे खोलें अकाउंट, ये रहा पूरा प्रोसेस

पढें–  Amazon के नए ‘लोगो’ में दिखाई दी हिटलर की झलक, हुई फजीहत तो किया बदलाव

भारत में सैमसंग टीवी प्लस पर उपयोगकर्ता 27 वैश्विक और स्थानीय चैनल देख सकेंगे। कंपनी ने कहा कि सर्विस को और अधिक मजबूत बनाने के लिए जल्द ही और भागीदार इससे जुड़ेंगे।

भारत में लॉन्च के साथ ही सैमसंग टीवी प्लस अब अमेरिका, कनाडा, कोरिया, स्विट्जरलैंड, जर्मनी, ऑस्ट्रिया, ब्रिटेन, इटली, फ्रांस, स्पेन, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील और मैक्सिको सहित 14 देशों में उपलब्ध हो गया है।