मारुति भारत में लॉन्च कर सकती है 7 सीटर Wagon R, 2013 में पेश हुआ था कॉन्सेप्ट

- India TV Paisa
Photo:PTI

prepation for 7 seater Wagon R launch 

नई दिल्ली। मारुति सुजूकी अपनी लोकप्रिय कार WagonR का 7 सीटों वाला मॉडल भारत में उतार सकती है। दरअसल दिल्ली एनसीआर में इस बड़ी Wagon R की टेस्टिंग से इसके संकेत मिले हैं। मारुति ने साल 2013 में इंडोनेशिया के मोटर शो में कार के 7 सीटर कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश किया था। गुरुग्राम दिल्ली एक्सप्रेसवे  पर इस कार की टेस्टिंग से संकेत मिले हैं कि कंपनी अब कार को बाजार में उतारने की दिशा में काम कर रही है।

टेस्टिंग के दौरान सामने आई कार से जो संकेत मिले हैं उसके मुताबिक कार भले ही मौजूदा मॉडल से लंबी दिख रही हो लेकिन नई कार की लंबाई 4 मीटर से कम ही रहेगी। यानि पिछली सीट में जगह को लेकर कुछ समझौता किया जाएगा। नई कार के डिजाइन में मौजूदा Wagon R के मुकाबले कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं । इसके अलावा कार के इंटीरियर में भी बदलाव मिलेंगे। मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक 7 सीटर Wagon R 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिल सकता है। वहीं नए मॉडल में एलॉय व्हील्स के ऑप्शन मिल सकते हैं। फिलहाल 7 सीटर Wagon R को लेकर मारुति ने कोई बयान जारी नहीं किया है। ऐसे में कार कब लॉन्च होगी इसका कोई संकेत नहीं मिला है।  माना जा रहा है कि नई कार की मदद से मारुति Datsun Go Plus और Renault Triber को चुनौती दे सकती है।  

पिछले साल की शुरुआत में ही मारुति ने नई Wagon R लॉन्च की थी, जो इसके पुराने मॉडल के मुकाबले ज्यादा बड़ी है। नई Wagon R की कीमत 4.19 लाख रुपये से लेकर 5.69 लाख रुपये के बीच है। कार 1 लीटर और 1.2 लीटर दो इंजन ऑप्शन में मौजूद है।