मारुति सुजुकी इंडिया ने भारत में लॉन्च की लक्जरी 6 सीटर ‘XL6’, जानिए कीमत और क्या हुए बदलाव

Maruti XL6- India TV Paisa
Photo:FILE

Maruti XL6

नयी दिल्ली। देश की प्रमुख कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने मल्टी पर्पज व्हीकल ‘एक्सएल6’ का नया एडिशन आज बाजार में उतारा। गाड़ी की कीमत 11.29 लाख रुपये से के बीच है। 

कंपनी की चालू वित्त वर्ष में कई नए उत्पाद लाने की योजना है। नई एक्सएल6 में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह मॉडल मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के ट्रांसमिशन विकल्पों में उपलब्ध है। 

Maruti XL6 4 वैरिएंट्स में लॉन्च हुई है. इसमें सबसे कम कीमत Zeta के मैनुअल ट्रांसमिशन मॉडल की 11.29 लाख रुपये है. जबकि इसके ही ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की कीमत 12.79 लाख रुपये है. इसके अलावा इसे Alpha, Alpha और Alpha Dual Tone में  वैरिएंट में भी उतारा गया है. इस कार के टॉप वेरिएंट की कीमत 14.55 लाख रुपये है। 

मारुति सुजुकी इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी हिसाशी ताकेयूची ने कहा, ‘‘आज के अनिश्चितता के दौर में कारोबारी वास्तविकताएं निरंतर बदल रही हैं। हालांकि इन सबके बीच, मैं भरोसा दिलाता हूं कि उत्पादों के मामले में मारुति सुजुकी 2022-23 को उत्साह से भरा वर्ष बनाएगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम नए मॉडल लाते रहेंगे और विभिन्न श्रेणी के वाहनों को बेहतर बनाते रहेंगे।’’