मास्क पहनने वालों को iPhone ने दिया बड़ा तोहफा, iOS 14.5 अपडेट में आया ये खास फीचर

मास्क पहनने वालों को...- India TV Paisa
Photo:AP

मास्क पहनने वालों को iPhone ने दिया बड़ा तोहफा, iOS 14.5 अपडेट में आया ये खास फीचर

नई दिल्ली| एप्पल ने अपने नए अपडेट आईओएस 14.5 की पेशकश की है, जिसकी मदद से आईफोन यूजर्स एप्पल वॉच के सहारे अपने डिवाइस को अनलॉक कर सकेंगे। यानि कि अपडेट के चलते महामारी के इस दौर में चेहरे पर मास्क लगाकर भी फोन सहित अन्य ऐपों को भी अनलॉक किया जा सकेगा। आईओएस 14.5 के साथ कई और रोमांचक फीचर्स को भी पेश किया गया है जैसे कि सिरी की अलग-अलग आवाजें, ईमोजी में अगल-अलग स्किन टोन इत्यादि।

एप्पल ने सोमवार देर रात अपने एक बयान में कहा कि आईओएस 14.5 अब एक फ्री सॉफ्टवेयर अपडेट के रूप में उपलब्ध है। कंपनी ने बताया, “कलाई में एप्पल वॉच को पहनने के साथ ही फोन को अनलॉक किया जा सकेगा। इसके लिए फोन के करीब जाकर उसे एक नजर बस देखना होगा। इसके बाद यूजर्स को एप्पल वॉच की तरफ से एक फीडबैक मिलेगा, जिससे पता चल जाएगा कि फोन अनलॉक हो चुका है।” यह नया फीचर फिलहाल आईफोन एक्स में उपलब्ध है, जिसे बाद में एप्पल वॉच सीरीज 3 और इसके बाद के डिवाइसों में पेश किया जाएगा।

पढें–  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें–  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

पहली तिमाही में रिकॉर्ड 10 लाख से अधिक iPhone बेचे

एप्पल ने भारत में 2021 की पहली तिमाही में 10 लाख से अधिक आईफोन शिपमेंट (बिक्री) के साथ एक बड़ी उपलब्धि दर्ज की है। मार्केट इंटेलिजेंस कंपनी साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) के शुरूआती अनुमानों के अनुसार, जनवरी-मार्च की अवधि में आईफोन 11 और एक्सआर का एप्पल की कुल शिपमेंट में 67 प्रतिशत हिस्सा रहा।  बढ़ी हुई घरेलू असेंबली के साथ पहली तिमाही में एप्पल आईफोन 11 शिपमेंट में 176 प्रतिशत (वार्षिक आधार पर) वृद्धि हुई है। 

पढें–  LPG ग्राहकों को मिल सकते हैं 50 लाख रुपये, जानें कैसे उठा सकते हैं लाभ

पढें–  खुशखबरी! हर साल खाते में आएंगे 1 लाख रुपये, मालामाल कर देगी ये स्कीम