यह 4 बेहतरीन लैपटॉप वर्क फ्रॉम होम के लिए हैं सही विकल्प, एक से बढ़कर एक मॉडल

Here are the 4 best laptops to increase your productivity in Work from Home- India TV Paisa
Photo:AVITA

Here are the 4 best laptops to increase your productivity in Work from Home

नई दिल्ली: लैपटॉप हमारी लाइफ स्टायल में अहम स्थान रखने लगा है। स्मार्टफोन के साथ-साथ लैपटॉप भी मॉर्डन लाइफ स्टायल में अपना महत्वपूर्ण योगदान रखता है। कोरोना वायरस के इस दौर में हम घर से काम करने का प्रयास कर रहे है। ऐसे में घर से काम करने के लिए बेहतरीन लैपटॉप कौन से है ऐसे कई सवाल आप लोगों के मन में होंगे। कई लोग घर से काम करते हुए अपनी कार्यक्षमता को बेहतर बनाने के लिए एक अच्छे लैपटॉप की तलाश कर रहे होंगे। ऐसे में आपको एक अच्छी बैटरी लाइफ, अच्छा हार्डवेयर वाले लैपटॉप की जरुरत होती है। जिसमें अच्छा बैटरी बैकअप हो और जो  मल्टी-टास्किंग के दौरान हैंग ना करें। ऐसे में हम आपके लिए लाए है कई शानदार विकल्प जो आपकी जरुरतों पर जरुर खरा उतरेंगे।

AVITA LIBER V

अगर आप एक एडवांस्ड और बेहतरीन फिचर्स के लैस लैपटाप लेना चहते है तो AVITA LIBER V एक अच्छा विकल्प साबित होगा। AVITA एक अमेरिकी टेक कंपनी है। जो बेहद ही पॉवरफूल लैपटॉप बनाती है। AVITA LIBER V इंटेल कोर 10 जेनरेसन प्रोसेसर के साथ आता है।   AVITA Liber V दो वैरियंट में उपलब्ध है जिसमें आपको 8 जीबी रैम के साथ 256 जीबी स्टोरेज और 8 जीबी रैम के साथ 512 जीबी की स्टोरेज मिलेगी। 

यह अंधेरे में टाइपिंग की सुविधा के साथ एक बैकलिट की बोर्ड के साथ आता है। साथ ही लैपटॉप के टचपैड में फोर फिंगर स्मार्ट गेस्चर सपोर्ट है। जिससे आप फिंगरप्रिंट लॉगिन भी कर सकते है।

आपके बेहतरीन अनुभव के लिए इसमें  14 इंच की FHD आईपीएस डिस्प्ले मिलेगी जिसके साथ एंटी ग्लेयर का स्पोर्ट भी है। यह कई कलर्स में उपलब्ध है जो एक प्रीमियम लुक देता है। इसका वजन मात्र 1.25 किग्रा। ऐसे में यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।

कीमत- 41,490

Apple मैकबुक एयर

यदि आपको macOS चलाने में कोई दिक्कत नहीं है और आप नए मैकबुक पर ज्यादा खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो आप पिछली जेनरेशन के Apple MacBook Air के साथ जा सकते हैं। यह 13.3 इंच रेटिना डिस्प्ले के साथ आता है और यह 5th Gen Intel Core i5 प्रोसेसर पर काम करता है। इसमें 8 जीबी रैम और इंटेल एचडी ग्राफिक्स 6000 शामिल है।

मैकबुक एयर में 128 जीबी स्टोरेज आता है और इसमें शामिल बैटरी के लिए कंपनी दावा करती है कि यह एक बार चार्ज होने पर 10 घंटे तक की बैटरी लाइफ दे सकती है। इसके हार्डवेयर पुराने मैकबुक एयर मॉडल के मुकाबले हाई-एंड नहीं हैं, लेकिन ऐप्पल के सॉफ्टवेयर ऑप्टिमाइजेशन की बदौलत आपको इसमें कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।

कीमत- 65,990

Asus VivoBook 14

जो लोग एक सस्ता लैपटॉप चाहते हैं, उनके लिए Asus VivoBook 14 एक अच्छा विकल्प है। लैपटॉप 14 इंच के फुल-एचडी एंटी-ग्लेयर डिस्प्ले के साथ आता है और यह 10th Gen Intel Core i3 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम के साथ आता है। स्टोरेज के लिए इसमें 256 जीबी एसएसडी दिया गया है। यह एक बैकलिट कीबोर्ड के साथ भी आता है और इसमें स्टीरियो स्पीकर शामिल हैं। 

इसके अलावा Asus मॉडल वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 4.2, एक एचडीएमआई पोर्ट, एक यूएसबी 3.2 जनरल 1 पोर्ट और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे कनेक्टिविटी विकल्प के साथ आता है। इसमें विंडोज़ हैलो सपोर्ट के साथ एक फिंगरप्रिंट रीडर भी है। नोटबुक का वजन 1.5 किलोग्राम है।

कीमत- 35,990

Acer Swift 3

Acer Swift 3 में 14-इंच का फुल-एचडी (1920×1080 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले है और यह AMD Ryzen 4000 सीरीज़ प्रोसेसर के साथ आता है, जिसे 16 जीबी तक रैम और 512 जीबी PCIe Gen3 NVMe SSD स्टोरेज के साथ पेश किया गया है। नोटबुक में स्टीरियो स्पीकर भी हैं और यह Windows 10 Home के साथ आता है। 

इसके अलावा आपको इसमें वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.0, डीसी के साथ यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, पावर-ऑफ चार्जिंग सपोर्ट के साथ यूएसबी 3.2 जेन 1 पोर्ट और एचडीएमआई पोर्ट सहित अधिकांश महत्वपूर्ण कनेक्टिविटी विकल्प मिलेंगे। लैपटॉप एक 48Wh बैटरी से लैस आता है, जिसे कंपनी के अनुसार, एक बार चार्ज करने पर 11 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है।

Acer ने एक फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी भी शामिल की है और कंपनी का दावा है कि केवल 30 मिनट के चार्ज पर यह लैपटॉप को चार घंटे की बैटरी लाइफ दे सकती है। लैपटॉप का वजन 1.2 किलोग्राम है, जो कि दिए गए हार्डवेयर के हिसाब से अच्छा है।

कीमत- AMD Ryzen 5 4500U प्रोसेसर विकल्प के लिए 59,999 (8 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज)