रियलमी की इस कंपनी ने लॉन्च किए सस्ते फोन, कीमत सिर्फ 1299 रुपये से शुरू

रियलमी की इस कंपनी ने...- India TV Paisa
Photo:DIZO

रियलमी की इस कंपनी ने लॉन्च किया सस्ता फोन, कीमत 1299 रुपये से शुरू

चीन की दिग्गज कंपनी रियलमी के ब्रांड डिजो ने भारतीय बाजार में दो नए सस्ते फीचर फोन लॉन्च किए हैं। ये फोन डिजो स्टार 300 और डिजो स्टार 500 के नाम से बाजार में लॉन्च किए गए हैं। डीज़ो स्टार 500 और डीज़ो स्टार 300 में 32MB रैम और 32MB की स्टोरेज दी गई है। साथ ही फाइल ट्रांसफर और कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ भी दिया गया है। 

कीमत की बात करें तो इन फोन की कीमत 1299 रुपये से शुरू होती है। डिजो स्टार 300 फोन की कीमत 1299 रुपये है। वहीं डिजो स्टार 500 फोन के लिए आपको 1799 रुपये खर्च करने होंगे। फोन की ​बिक्री के लिए कंपनी ने फ्लिपकार्ट के साथ करार किया है। यह फोन यहां पर सेल के लिए उपलब्ध हो गया है। 

पढें–  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें–  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

पढें–  Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम, सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर जरूरत को किया खत्म

क्या हैं इस फोन के स्पेसिफिकेशंस 

इन फीचर फोन को कंपनी ने दमदार बैटरी के साथ पेश किया है। कंपनी के मुताबिक इस फोन में 1900 एमएएच की बैटरी दी गई है।जिसके साथ आपको 5 वॉट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। फोन की स्क्रीन 2.8 इंच की है। दोनों फोन में 32MB रैम और 32MB स्टोरेज मिलेगी। हालांकि, माइक्रो एसडी कार्ड के माध्यम से स्टोरेज को 64GB तक बढ़ाया डा सकता है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में आपको 0.3 मेगापिक्सल का कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ मिलेगा।

भारतीय भाषाओं का सपोर्ट 

भारत की बड़ी आबादी अंग्रेजी समझने में असहज है। ऐसे में यह फीचर फोन उनके काफी काम आ सकता है। डिजो स्टार 500 फीचर फोन में अंग्रेजी के साथ-साथ हिंदी, गुजराती, तमिल, तेलुगू और कन्नड़ भाषा का भी सपोर्ट मौजूद है। लेकिन स्टार 300 फोन में आपको बंगाली और पंजाबी भाषा का भी सपोर्ट मिलेगा। 

पढें–  नया डेबिट कार्ड मिलते ही करें ये काम! नहीं तो हो जाएगा नुकसान

पढें–  दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों की प्राइज लिस्ट, ​जानिए कितने में मिलेगी कार और बाइक

पढ़ें-   यहां FASTAG है बेकार! इस एप के बिना नहीं मिलेगी Yamuna Expressway पर एंट्री