रिलायंस शुरू करेगी अपना कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम R-Surakshaa, जानिए किसे और कब मिलेगा टीका!

रिलायंस शुरू करेगी...- India TV Paisa
Photo:FILE

रिलायंस शुरू करेगी अपना कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम R-Surakshaa, जानिए किसे और कब मिलेगा टीका!

देश में कोरोना टीकाकरण का चौथा चरण 1 मई से शुरू हो रहा है। इसके तहत 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी नागरिक कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन करवा सकेंगे। इस बीच देश के सबसे बड़े औद्योगि घराने रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने स्वयं के कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम R-Surakshaa की घोषणा कर दी है। इसके तहत रिलायंस के 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी कर्मचारियों और पात्र परिवार के सदस्यों को एक मई से मुफ्त टीका लगवाया जाएगा। 

रिलायंस के मुखिया मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी ने रिलायंस परिवार के सभी कर्मचारियों को लिखे पत्र में बताया है कि भारत इस समय कारोना के गंभीर संकट से जूझ रहा है। इस महामारी के चलते देश के डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों पर काफी दबाव है। कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। यह वृद्धि आने वाले कई हफ्तों तक दिखाई दे सकती है। ऐसे में हमें और भी अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। मुकेश अंबानी ने रिलायंस के कर्मचारियों को आश्वस्त किया कि रिलायंस फाउंडेशन और अन्य संस्थान कर्मचारियों के भले के लिए उनके साथ हैं। 

1 मई से शुरू होगा आर सुरक्षा कार्यक्रम 

मुकेश अंबानी ने घोषणा करते हुए बताया कि कोविड वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत रिलायंस के कई कर्मचारी वैक्सीनेशन करवा चुके हैं। रिलायंस सभी कर्मचारियों के वैक्सीनेशन का खर्च उठा रही है और आगे भी उठाती रहेगी। सरकार द्वारा घोषित कोरोना वैक्सीनेशन के नए चरण के साथ ही रिलायंस अपना स्वयं का वैक्सीनेशन कार्यक्रकम R-Surakshaa की शुरुआत करने जा रहा है। इसके तहत रिलांयस की सभी लोकेशंस पर कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू किया जाएगा। जिसमें रिलायंस के 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी कर्मचारी शामिल हो सकते हैं। 

पढें–  LPG ग्राहकों को मिल सकते हैं 50 लाख रुपये, जानें कैसे उठा सकते हैं लाभ

पढें–  खुशखबरी! हर साल खाते में आएंगे 1 लाख रुपये, मालामाल कर देगी ये स्कीम

पढें–  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें–  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

पढें–  Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम, सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर जरूरत को किया खत्म

पढें–  बैंक के OTP के नाम हो रहा है फ्रॉड, खाली हो सकता है अकाउंट, ऐसे रहे सावधान

पढें–  SBI में सिर्फ आधार की मदद से घर बैठे खोलें अकाउंट, ये रहा पूरा प्रोसेस