रुपया 4 पैसे की तेजी के साथ 74.80 रुपये प्रति डॉलर पर बंद

Rupee Vs Dollar- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Rupee Vs Dollar

नई दिल्ली। बुधवार को रुपया, अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले चार पैसे की तेजी के साथ 74.80 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ। अमेरिकी डॉलर में कमजोरी के रुख को देखते हुए आज रुपये को सहारा मिला और घरेलू मुदा सीमित मजबूती के साथ बंद हुई। अंतरबैंक विदेशीमुद्रा विनिमय बाजार में आज के कारोबार के दौरान रुपये में सीमित दायरे में कारोबार देखने को मिला।

आज के कारोबार की शुरुआत में रुपया मामूली बढ़त के साथ 74.83 रुपये के स्तर पर खुला। कारोबार के दौरान इसमें 16 पैसे के दायरे में कारोबार देखने को मिला। कारोबार के दौरान डॉलर के मुकाबले रुपये ने 74.73 रुपये का दिन के उच्चतम स्तर और 74.89 का दिन के निचला स्तर छुआ। इस बीच छह मुद्राओं के समक्ष डालर की मजबूती को आंकने वाला डॉलर इंडेक्स 0.24 प्रतिशत गिरकर 93.47 पर रहा।

एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसिज के शोध- मुद्रा प्रमुख राहुल गुप्ता ने कहा कि अमेरिकी डालर और रुपये में हाजिर कारोबार 74.75 से 75 रुपये प्रति डालर के बहुत सीमित दायरे में चल रहा है। इस बारे में फेडरल रिजर्व की नीतिगत बैठक के परिणाम से कुछ स्पष्टता आयेगी। यह परिणाम दिन के अंत तक आ सकता है। जिसके बाद डॉलर के मुकाबले रुपये की दिशा तय हो सकती है।