लैपटॉप खरीदने से पहले जान लें इस नए प्रोडक्ट की खूबियां, धांसू हैं इसके फीचर्स

लैपटॉप खरीदने से...- India TV Paisa
Photo:FILE

लैपटॉप खरीदने से पहले जान लें इस नए प्रोडक्ट की खूबियां, धांसू हैं इसके फीचर्स

इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस निर्माता कंपनी Teclast ने अंतरराष्ट्रीय बाजार में अपना नया लैपटॉप उतार दिया है। कंपनी ने इस लैपटॉप को टेकलास्ट TBOLT F15 Pro के नाम से पेश किया है। कंपनी के अनुसार यह एक किफायती लेकिन दमदार लैपटॉप है। कंपनी ने इसमें 15.6-इंच फुल एचडी IPS डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही इसमें 12GB रैम और 256 जीबी हाई-स्पीड SSD स्टोरेज दी गई है। अगर स्टोरेज कम पड़ भी जाए तो आप माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से इसे बढ़ा भी सकते हैं। 

पढें–  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें–  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

टेेकलास्ट TBOLT F15 Pro की कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसे 489 डॉलर  में लॉन्च किया है। भारतीय मुद्रा में यह कीमत लगभग 35,588 रुपये होगी। लैपटॉप घंटों काम करने के बाद भी गर्म नहीं होता है। लैपटॉप को गर्म होने से बचने के लिए इसमें इफेक्टिव हीट पाइप साइलेंट कूलिंगी फैन दिया गया है। कंपनी ने अलीएक्सप्रेस के साथ इसकी सेल शुरू कर दी है। 

 


इस लैपटॉप के फीचर्स की बात करें तो इसमें 15.6-इंच फुल एचडी IPS डिस्प्ले दिया गया है। जिसका पिक्सल रिजोल्यूशन 1920×1080 पिक्सल है। साथ ही इसमें पतले बेजल्स और 2.5डी कर्व्ड एजेस दिए गए है, जिससे प्रीमियम व्यूविंग अनुभव प्राप्त होता है। लैपटॉप में 10वीं जेनरेशन का इंटेल कोर i3-1005G1 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 12 जीबी LPDDR4 रैम और 256 जीबी तक की एसएसडी स्टोरेज दिया गया है।

पढें–  LPG ग्राहकों को मिल सकते हैं 50 लाख रुपये, जानें कैसे उठा सकते हैं लाभ

पढें–  खुशखबरी! हर साल खाते में आएंगे 1 लाख रुपये, मालामाल कर देगी ये स्कीम

वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में वेबकैम भी मौजूद है। लैपटॉप में 53.58Wh की नॉन-रिमूवल बैटरी दी गई है, जो कि पूरे दिन की यूसेज प्रदान करने के लिए काफी है। लैपटॉप में Windows 10 और माइक्रोसॉफ्ट आफिस पहले से लोड मिलेंगे। लैपटॉप में एसी डुअल-बैंड वाई-फाई और ब्लूटूथ 4.2, 2x USB 3.0 पोर्ट, 1x टाइप-सी पोर्ट, गीगाबिट ईथरनेट पोर्ट, एचडीएमआई, 3.5mm ऑडियो जैक आदि शामिल है।