लॉन्‍च होने से पहले ही Citroen C5 Aircross की 1000 युनिट हुईं बुक, 29.9 लाख रुपये से शुरू है कीमत

Citroen C5 Aircross SUV launched in India, 1,000 unit has been booked so far- India TV Paisa
Photo:CITROENINDIA@TWITTER

Citroen C5 Aircross SUV launched in India, 1,000 unit has been booked so far

नई दिल्‍ली। स्टेलेंटिस समूह (Stellantis group) की कंपनी सिट्रॉन (Citroen) ने बुधवार को भारत में अपनी पहली प्रीमियम एसयूवी Citroen C5 Aircross को लॉन्‍च किया, जिसकी शोरूम  कीमत 29.9 लाख रुपये से शुरू है। सिट्रॉन का गठन दो वैश्विक कंपनियों एफसीए और ग्रुप पीएसए के विलय से किया गया है। कंपनी ने भारत में अपनी पहली गाड़ी के रूप में एसयूवी की पेशकश की है, जिसके तीन संस्करणों की कीमत क्रमश: 29.9 लाख रुपये, 30.4 लाख रुपये और 31.9 लाख रुपये है। कंपनी ने बताया कि इस मॉडल में 2 लीटर डीजल इंजन है, जो आठ-स्‍पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। यह इंजन प्रति लीटर 18.6 किलोमीटर का औसत माइलेज देता है।

सिट्रॉन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनसेंट कोबी ने एक वीडियो कांफ्रेस में कहा कि इस गाड़ी की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता और आधुनिक तकनीक निश्चित रूप से भारतीय ग्राहकों को संतुष्ट करेगी। 

सिट्रॉन सी5 एयरक्रॉस एक स्‍पोर्ट यूटीलिटी व्‍हीकल है। पीसीए ऑटोमोबाइल्‍स के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (सेल्‍स और मार्केटिंग) रोलैंड बुशर ने बताया कि कंपनी की योजना अगले चार-पांच सालों तक हर साल भारत में एक नया मॉडल लॉन्‍च करने की है। बुशर ने कहा कि कंपनी भारत से व्‍हीकल प्‍लेटफॉर्म का निर्यात करेगी, वो यहां से वाहनों का निर्यात नहीं करेगी।

ग्रुप कंपनी पीएसए एवीटेक पावरट्रेन प्रा. लि. के पास होसुर में 300,000 यूनिट प्रति वर्ष उत्‍पादन क्षमता का संयंत्र है, जो यूरोप को गियरबॉक्‍स का निर्यात करती है। बुशर ने बताया कि भारत में अभी तक 1,000 Citroen C5 Aircross की बुकिंग हो चुकी है।   

अब नहीं सताएगी गर्मी की चिंता, मोदी सरकार ने सस्‍ते AC के लिए की ये घोषणा

देशभर में Lockdowns लगने के बीच RBI ने EMI पर फ‍िर छूट देने पर कही ये बात…

16 लाख रुपये के लिए OYO के खिलाफ शुरू हुआ दिवाला प्रक्रिया, रीतेश अग्रवाल ने ट्वीट कर दिया ये जवाब

इस आसान ट्रिक से आप भी बन सकते हैं करोड़पति, बस हर रोज जमा करने होंगे 200 रुपये

AstraZeneca ने भेजा Covishield को लेकर सीरम इंस्‍टीट्यूट को कानूनी नोटिस, पूनावाला ने मांगी सरकार से मदद

भारत के लिए आया गौरव का पल, मुकेश अंबानी फ‍िर रचा इतिहास