शाओमी ने भारत में लॉन्च किया किफायती रेडमी 9ए, जानिए कीमत और सभी फीचर

- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Redmi 9A launch

नई दिल्ली| चीनी स्मार्टफोन निर्माण कंपनी शाओमी ने बुधवार को अपने नए बजट स्मार्टफोन रेडमी 9ए को लॉन्च कर दिया है, जिसकी कीमत (2जीबी प्लस 32 जीबी) वेरिएंट के लिए 6,799 रुपये रखी गई है। इसके 3जीबी रैम के साथ 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 7,499 रुपये रखी गई है।

एमआई इंडिया में रेडमी की बिजनेस लीड स्नेहा तेनवाला ने एक बयान में कहा, “रेडमी 9ए का मकसद अपनी कंपनी की विरासत को बनाए रखना है और ऐसा करते हुए डॉट नोच सहित एचडी प्लस एलसीडी आईपीएस डिस्प्ले संग देखने के बेहतरीन अनुभव को पेश किया जा रहा है। इस कीमत में यह अपने तरह का एक खास फोन है।” स्मार्टफोन को 4 सितंबर से तीन कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा। 6.53 इंच का यह डिवाइस टीयूवी रीनलैंड प्रमाण के साथ आता है जो स्क्रीन के ब्लू लाइट के प्रभाव को कम कर रीडिंग मोड में भी देखने की बेहतर क्षमता प्रदान करता है।

फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हेलियो जी25 चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है और साथ ही 3जीबी तक रैम दिया गया है और एक माइक्रोएसडी कार्ड भी है जिसे 512जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन के रियर में एक 13एमपी का एआई कैमरा है जिसमें एआई पोट्रेट मोड, एआई सीन डिटेक्शन जैसे फीचर्स हैं। इसमें एआई पोट्रेट मोड के साथ एक 5एमपी सेल्फी कैमरा भी है। रेडमी 9ए में 5000एमएएच की बैटरी है। कंपनी ने कहा है कि नई तकनीक के साथ यह बैटरी आम बैटरियों की तुलना में 2.5 से 3 साल तक चल सकती है।