शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट, सेंसेक्स 740 अंक गिरकर बंद

शेयर बाजार में...- India TV Paisa
Photo:PTI

शेयर बाजार में गिरावट बढ़ी

नई दिल्ली। शेयर बाजार में कोरोना संकट का डर बढ़ता जा रहा है, कोरोना के नए मामलों में लगातार बढ़त को देखते हुए निवेशक बाजार को लेकर सतर्क हो गए हैं। आज एक्सपायरी के दिन शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट देखने को मिली है। गुरुवार के कारोबार में सेंसेक्स 740 अंक की गिरावट के साथ 48440 के स्तर पर और निफ्टी 224 अंक की गिरावट के साथ 14325 के स्तर पर बंद हुआ है। आज के कारोबार में एनर्जी सेक्टर में तेज गिरावट देखने को मिली है।

कैसा रहा आज का कारोबार

आज की गिरावट के साथ सेंसेक्स पिछले 2 दिनों में 1600 अंक से ज्यादा टूट चुका है। वहीं आज के कारोबार के अंत में सेंसेक्स 29 जनवरी के बाद के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया। दिन के कारोबार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई थी जो कि लगातार बढ़ती गई। हालांकि कारोबार के आखिरी एक घंटे में बाजार ने संभलने की कोशिश की लेकिन एक बार फिर बिकवाली हावी हुई और इंडेक्स तेज गिरावट के साथ बंद हुए।

क्यों आई बाजार में गिरावट  

शेयर बाजार में गिरावट की मुख्य वजह कोरोना संकट का डर और दिग्गज शेयरों में बिकवाली रही। आज सेंसेक्स में शामिल 26 स्टॉक गिरावट के साथ बंद हुए। रिलायंस इंडस्ट्रीज 2.66 प्रतिशत और टीसीएस 1.69 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ है। सबसे ज्यादा गिरावट मारुति में देखने को मिली है, स्टॉक करीब 4 फीसदी टूट गया है।

कैसा रहा सेक्टर्स का प्रदर्शन

गुरुवार के कारोबार में एनर्जी सेक्टर 2.91 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ है। इंडेक्स को रिलायंस इंडस्ट्रीज में आई गिरावट का दबाव सहना पड़ा। आरआईएल आज 2.6 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ है। इसके अलावा ऑटो, एफएमसीजी, आईटी और सरकारी बैंकों का इंडेक्स 2-2 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट के साथ बंद हुआ। दूसरी तरफ मेटल सेक्टर मामूली बढ़त के साथ बंद होने में कामयाब रहा।

यह भी पढ़ें : खत्म होंगे गांवो में जमीन विवाद और आसानी से मिलेगा कर्ज, जानिए क्या है सरकार की ये हाईटेक योजना

यह भी पढ़ें : पेट्रोल और डीजल हो सकते हैं और सस्ते, जानिए क्यों मिल सकती है महंगे तेल से राहत