सैमसंग ने लॉन्च किया वायरलैस चार्जर Trio, एक साथ 3 डिवाइस हो सकेंगी चार्ज

- India TV Paisa
Photo:SAMSUNG

Samsung wireless charger Trio launched

नई दिल्ली। सैमसंग ने आज वायरलैस चार्जर Trio को लॉन्च कर दिया है। इस डिवाइस की मदद से एक साथ 3 डिवाइस चार्ज हो सकेंगी। इस चार्जर को एक वर्चुअल इवेंट में लॉन्च किया गया है। हालांकि इस इंवेट में चार्जर से जुड़ी पूरी जानकारी नहीं दी गई है और न ही ये बताया गया है कि ये चार्जर कब से उपलब्ध होगा। कंपनी ने कहा है कि नया चार्जर ट्रियो इस तरह से डिजाइन किया गया है, जिससे ग्राहकों के लिए अपने डिवाइस का इस्तेमाल करना और ज्यादा सुविधाजनक होगा। Sammobile की एक रिपोर्ट के मुताबिक Trio की कीमत 99 यूरो या फिर करीब 8500 रुपये हो सकती है।

चार्जर इस तरह डिजाइन किया गया है कि इसमें एक ही समय में सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा, सैमसंग गैलेक्सी वॉच 3 और सैमसंग गैलेक्सी बड्स लाइव को चार्ज किया जा सकता है। सैमसंग ने दो साल पहले वायरलैस चार्जर Duo लॉन्च किया था जिसमें एक बार में 2 डिवाइस एक साथ चार्ज की जा सकती हैं। Trio इस वायरलैस चार्जर का नया और बेहतर रूप है। सैमसंग Qi वायरलैस चार्जिंग स्टैंडर्ड को सपोर्ट करता है, ऐसे में trio के जरिए वो सभी डिवाइस चार्ज हो सकेंगे जो Qi वायरलैस चार्जिंग स्टैंडर्ड को सपोर्ट करते हैं।

इसके साथ ही सैंमसंग ने अपना 5 जी स्मार्टफोन का भी ऐलान कर दिया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि ये सैमसंग का सबसे सस्ता 5जी फोन हो सकता है। कंपनी ने स्मार्टफोन गैलेक्सी A42 5जी की कुछ फीचर ही सामने रखी हैं। अनुमान ये है कि ये स्मार्टफोन साल के अंत तक लॉन्च हो सकता है। फोन में HD डिस्प्ले के साथ 6.6 इंच की स्क्रीन है। फोन के साथ वायरलैस चार्जर भी दिया जाएगा। फिलहाल फोन की कीमत की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि इसकी कीमत मौजूदा 5जी स्मार्टफोन गैलेक्स A51 से कम रह सकती है। गैलेक्स A51 को 36,600 की कीमत के साथ लॉन्च किया गया था।