स्कूटर की कीमतों में 20,000 रुपये की भारी कटौती, जानिए नई रेट लिस्ट

स्कूटर की कीमतों में...- India TV Paisa
Photo:KOMAKI

स्कूटर की कीमतों में 20,000 रुपये की भारी कटौती, जानिए नई रेट लिस्ट 

यदि आप भी पेट्रोल के झंझट से मुक्त नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो यह खबर आपको राहत देगी। स्टार्टअन कंपनी कोमाकी ने दिल्ली में अपने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर के दाम में भारी कटौती कर दी है। कंपनी के स्कूटर मॉडल कोमाकी TN95 की कीमत में 20,000 रुपये की कटौती की गई है जबकि कोमाकी एसई की कीमत में 15,000 रुपये घट गई हैं। 

बता दें कि कीमतों में ताजा कमी FAME II में बदलावों के बाद हुई है। इस बदलाव के लागू होने के बाद इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के लिए सब्सिडी बढ़ाई गई है। बता दें कि कीमतों में कटौती के बाद नई कीमतों का फायदा सिर्फ दिल्ली में लागू हैं। कोमाकी के अनुसार अन्य शहरों में कीमतें बाद में बदली जाएंगी। ताजा बदलावों के बाद कोमाकी TN95 की नई कीमत रु 78,999 है जबकि कोमाकी एसई की कीमत अब रु 80,999 है।

पढें–  नया डेबिट कार्ड मिलते ही करें ये काम! नहीं तो हो जाएगा नुकसान

पढें–  दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों की प्राइज लिस्ट, ​जानिए कितने में मिलेगी कार और बाइक

कोमाकी SE के स्पेसिफिकेशंस 

स्पेसिफिकेशंस पर गौर करें तो एसई इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में मौजूद अन्य 125 सीसी स्कूटरों से मुकाबला करता है। इसकी लिथियम-आयन बैटरी अलग की जा सकती है। यह बैटरी 3 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर पर चलती है। कोमाकी एसई एक बार चार्ज करने पर 95-125 किमी की दूरी तय कर सकता है। इसकी अधिकतम स्पीड 85 किमी प्रति घंटे की है। यह चार रंगों गार्नेट रेड, डीप ब्लू, मैटेलिक गोल्ड और जेट ब्लैक में उपलब्ध है।

पढ़ें-  भारत के सभी बैंकों के लिए आ गई ये सिंगल एप, ICICI बैंक ने किया कमाल

पढ़ें- ATM मशीन को बिना छुए निकाल सकते हैं पैसा, इस सरकारी बैंक ने शुरू की सुविधा