स्कोडा ने दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च की नई ऑक्टाविया, कीमत 25.99 लाख से शुरू

Skoda Octavia 2021 India Launch New fourth gen model...- India TV Paisa
Photo:SKODA INDIA

Skoda Octavia 2021 India Launch New fourth gen model priced at Rs 25.99 lakh

नयी दिल्ली। स्कोडा ऑटो इंडिया ने बृहस्पतिवार को अपनी बहुचर्चित सेडान ऑक्टाविया का नया संस्करण पेश किया जिसकी एक्स शोरूम कीमत 25.99 लाख रुपये है। स्कोडा इंडिया ने एक बयान में कहा कि चौथी पीढ़ी की ऑक्टाविया में दो-लीटर का पेट्रोल है जो कि 190 पीएस की ताकत देता है। कंपनी के अनुसार ऑक्टाविया एक लीटर में 15.81 किमी की ईंधन दक्षता उपलब्ध कराती है। 

ऑक्टाविया भारत में दो वैरिएंट में उपलब्ध होगी। स्टाइल मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 25.99 लाख रुपये और लौरीन एंड क्लेमेंट संस्करण की एक्सशोरूम कीमत 28.99 लाख रुपये है। 

पढें–  LPG ग्राहकों को मिल सकते हैं 50 लाख रुपये, जानें कैसे उठा सकते हैं लाभ

पढें–  खुशखबरी! हर साल खाते में आएंगे 1 लाख रुपये, मालामाल कर देगी ये स्कीम

स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक ज़ेक होलिस ने कहा, ‘‘ऑक्टाविया को 20 साल पहले बाजार में पेश किया गया था। तब इस गाड़ी ने सेडान श्रेणी में बड़ा बदलाव ला दिया था। एक बदलाव तो यही था कि यह लगातार उल्लेखनीय वृद्धि की संभावना की पेशकश करती है। खरीदारों की खास श्रेणी को लक्जरी और बेहतर मूल्य के साथ सेवायें उपलब्ध कराती है।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘ऑक्टाविया के डिजाइन, सुरक्षा, प्रौद्योगिकी, प्रदर्शन और आराम की अपनी विशेषताओं को बरकरार रखा गया है। नयी ऑक्टाविया एक दिलकश संयोजन है जो भारतीय बाजार में स्कोडा ऑटो की सफलता को जारी रखेगा।’’

पढें–  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें–  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

इन कंपनियों से होगा मुकाबला 

प्रतिस्पर्धा की बात करें तो नई स्कोडा ऑक्टेविया को एग्जीक्यूटिव सेडान सेगमेंट में रखा गया है, जहां यह वर्तमान में केवल हुंडई एलांट्रा को टक्कर देती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि होंडा सिविक और टोयोटा कोरोला दोनों को भारतीय बाजार में बंद कर दिया गया है।