​WhatsApp से रिचार्ज कर सकते हैं Jio का नंबर, ये है पूरा तरीका

​WhatsApp से रिचार्ज कर...- India TV Paisa

​WhatsApp से रिचार्ज कर सकते हैं Jio का नंबर, ये है पूरा तरीका 

रिलायंस जियो के आने के बाद से मोबाइल प्लान ही सस्ते नहीं हुए हैं, बल्कि मोबाइल फोन से जुड़ी तकनीकों में भी तेजी से बदलाव आया है। हमारी रोजाना की जरूरत का हिस्सा बन चुके व्हाट्सएप पर Reliance Jio एक खास फीचर लेकर आया है, जिसकी मदद से आप घर बैठे व्हाट्सएप पर ही अपना मोबाइल नंबर रिचार्ज करवा सकते हैं। मोबाइल रीचार्ज के अलावा जियो यूज़र्स व्हाट्सऐप के माध्यम से कई सर्विसेस का उपयोग कर सकते हैं, जिसमें आप Jio Fiber कनेक्शन, नया सिम खरीदने या पोर्ट कराने और JioMart से शॉपिंग का अनुभव भी मिल रहा है। 

पढें–  LPG ग्राहकों को मिल सकते हैं 50 लाख रुपये, जानें कैसे उठा सकते हैं लाभ

पढें–  खुशखबरी! हर साल खाते में आएंगे 1 लाख रुपये, मालामाल कर देगी ये स्कीम

कैसे करें इस नए फीचर का इस्तेमाल 

  1. Jio की इस व्हाट्सएप सुविधा का लाभ उठाने के लिए आपको जियो केयर के नंबर 7000770007 को सेव करना होगा।
  2. इस नंबर पर आपको सबसे पहले ‘Hi’ का मैसेज करना होगा। 
  3. अब इस नबंर के जरिए आपको व्हाट्सऐप प्राप्त होगा जिसमें आपसे आपकी क्वैरी पूछी जाएगी। 
  4. आपको कुछ विकल्प दिए जाएंगे जैसे जियो सिम रिचार्ज, गेट न्यू जियो सिम या पोर्ट इन, सपोर्ट फॉर जियो सिम, सपोर्ट फॉर जियोफाइबर, सपोर्ट फॉर इंटरनेशनल रोमिंग, सपोर्ट फॉर जियोमार्ट 
  5. आपको यदि रिचार्ज करना है तो आपको “जियो रिचार्ज ” का विकल्प चुनना है, जिसके बाद आपको कुछ प्रीपेड रीचार्ज प्लान की लिस्ट प्राप्त होगी।
  6. उन सभी प्रीपेड रीचार्ज प्लान में से आपको जिस प्लान का रीचार्ज कराना है उसको सिलेक्ट करें।
  7. पेमेंट हेतु अब आपको सीधे कंपनी की आधिकारिक साइट पर ले जाया जाएगा। पेमेंट करते ही आपका रीचार्ज सफलतापूर्ण पूरा हो जाएगा।

JioFiber यूजर को नहीं देनी होगी सिक्योरिटी

Reliance ने अपने ब्रॉडबैंड इंटरनेट नेटवर्क JioFiber ग्राहकों के लिए पोस्टपेड प्लान लॉन्च किए हैं। इसके साथ ही कंपनी ने पोस्टपेड ग्राहकों के लिए इंस्टॉलेशन फीस भी पूरी तरह से माफ कर दी है। साथ ही ग्राहकों को सिक्योरिटी डिपॉजिट भी नहीं करना पड़ेगा। कंपनी ने पोस्टपेड प्लान को लॉन्च करते हुए कहा है कि अब सभी नए यूजर्स को प्लान के साथ इंटरनेट बॉक्स (राउटर) भी मुफ्त दिया जाएगा।