3 अगस्‍त को लॉन्‍च हो सकता है गूगल पिक्सल 4ए स्‍मार्टफोन, कीमत होगी 29,000 रुपए से शुरू

Google Pixel 4a Launch Might Finally Happen on August 3- India TV Paisa
Photo:TECHRADAR

Google Pixel 4a Launch Might Finally Happen on August 3

सैन फ्रांसिस्को। गूगल अपने अगले सीरीज के स्मार्टफोन पिक्सल 4ए को 3 अगस्त को लॉन्च करने की तैयारी में जुटी हुई है। आईफोन एसई के लॉन्च होने की तारीख की सही भविष्यवाणी करने वाले टिप्सटर जॉन प्रोस्सर ने ट्वीट कर कहा है कि गूगल पिक्सल 4ए को लॉन्च किए जाने की तारीख 3 अगस्त होने वाली है।

प्रोस्सर कहते हैं कि आखिरकार पिक्सल 4ए का फाइनल अपडेट देने के लिए खुश हूं। मैंने आपको जो तारीख दी है उसी दिन अनावरण होना है। पिक्सल 4, 3 अगस्त। सौ फीसदी, आखिर सवाल है कि क्या आपको सही में फर्क पड़ता है? क्या इन्होंने इसे कुछ लंबा ही नहीं खींच दिया। फोन को पहले गूगल आई/ओ 2020 के दौरान लॉन्च किया जाना था, यह कंपनी का एक वार्षिक डेवलपर्स कॉन्‍फ्रेंस है, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते इस समारोह को रद्द कर दिया गया।

हालांकि यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि पिक्सल 4ए के लिए कंपनी की तरफ से किसी ऑनलाइन लॉन्च इवेंट को आयोजित किया जाएगा या नहीं। स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो इसके स्नैपड्रैगन 730 चिपसेट के साथ आने के संभावना है, जिसमें 6जीबी रैम के साथ 64जीबी का बेहतरीन इंटरनल स्टोरेज भी होगा।

यह डिवाइस 5.81 इंच के फुल-एचडी डिस्प्ले प्लस के साथ 1080 मेगा पिक्सल रिजोल्यूशन सपोर्ट के साथ आने की उम्मीद है। इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 2340×1080 पिक्सल होगा। इसके साथ यह भी ध्यान देने योग्य है कि यह नया स्क्रीन 90 हर्ट्ज नहीं बल्कि 60 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। इसकी कीमत लगभग 29,000 रुपए से शुरू होगी।