BSNL ने लॉन्‍च किए 100 रुपये से कम में प्रीपेड प्‍लान, 699 रुपये वाले प्‍लान की वैलेडिटी भी बढ़ाई

BSNL launches prepaid plans under Rs 100, extends validity on Rs 699 offer- India TV Paisa
Photo:INDIA TV

BSNL launches prepaid plans under Rs 100, extends validity on Rs 699 offer

नई दिल्‍ली। सार्वजनिक क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने 699 रुपये वाले प्रमोशनल प्‍लान की वैलेडिटी में एक बार फ‍िर से विस्‍तार किया है। इस प्‍लान में पहले भी कई बार विस्‍तार किया जा चुका है और अब यह प्‍लान अब सितंबर 2021 तक उपलब्‍ध रहेगा। बीएसएनएल इस प्‍लान के साथ डेली 0.5जीबी हाई स्‍पीड डाटा देता है। इस प्‍लान की वैलेडिटी 180 दिन की है और इसमें बिना एफयूपी लिमिट के अनलिमिटेड वॉइस कॉल के साथ ही साथ डेली 100 फ्री एसएमएस की सुविधा मिलती है। सितंबर तक इस प्‍लान की वैलेडिटी 180 दिन रहेगी और इसके बाद इसकी वैलेडिटी घटकर 160 दिन रह जाएगी। कंपनी पहले 60 दिनों के लिए फ्री पीआरबीटी या बीएसएनल ट्यूंस की भी पेशकश करती है।

इस ऑफर के बारे में सबसे पहले केरल टेलीकॉम ने जानकारी दी। बीएसएनएल के 699 रुपये वाले प्रीपेड प्‍लान सभी मौजूदा और नए प्रीपेड मोबाइल उपभोक्‍ताओं के लिए उपलब्‍ध है। बीएसएनएल उपभोक्‍ता PLAN BSNL699 लिखकर 123 पर एसएमएस भेजकर इस प्‍लान को एक्‍टीवेट कर सकते हैं। उपभोक्‍ता प्‍लान को एक्‍टीवेट करने के लिए यूएसएसडी पर शॉर्ट कोड *444*699# डायल कर सकते हैं। मौजूदा उपभोक्‍ताओं को यह भी सुनिश्चित करने की जरूरत होगी कि एसएसएम भेजने से पहले उनके प्रीपेड अकाउंट में 699 रुपये से अधिक का बैलेंस हो।

इसके अलावा, बीएसएनएल ने अपने 75 रुपये और 94 रुपये वाले प्रीपेड वाउचर्स की कीमत को घटाने का फैसला किया है। कंपनी ने इन दोनों प्‍लान में समान मूल्‍य के स्‍पेशल टैरिफ वाउचर्स को जोड़ दिया है। 75 रुपये वाले नए कॉम्‍बो स्‍पेशल टैरिफ वाउचर्स में 2जीबी फ्री डाटा मिलता है जिसे 60 दिन में यूज करना होता है और किसी भी नेटवर्क पर घरेलू कॉल के लिए 100 मिनट फ्री वॉइस और 60 दिनों के लिए मुंबई और दिल्‍ली सहित नेशनल रोमिंग और 60 दिन के लिए बीएसएनएल डिफॉल्‍ट ट्यून मिलती है।

94 रुपये वाले कॉम्‍बो स्‍पेशल टैरिफ वाउचर्स में 90 दिन की वैलेडिटी के साथ 3जीबी फ्री डाटा और 100 घरेलू फ्री मिनट कॉलिंग और 90 दिनों के लिए मुंबई व दिल्‍ली सहित नेशनल रोमिंग  और 60 दिन के लिए बीएसएनएल डिफॉल्‍ट ट्यूंस मिलती है।

बीएसएनएल नए के साथ ही साथ एमएनपी पोर्ट-इन उपभोक्‍ताओं को फ्री 4जी सिम भी 30 सितंबर, 2021 तक उपलब्‍ध करवा रही है। इस ऑफर को पहली बार इस साल अप्रैल में लॉन्‍च किया गया था और इसकी अंतिम तिथी जून तक थी।  अब यह देखने में आया है कि कंपनी ने फ्री 4जी सिम ऑफर को सितंबर तक बढ़ा दिया है। हालांकि यह ऑफर केरल सर्किल में उपलब्‍ध है और उम्‍मीद है कि यह अन्‍य सर्किल में भी जल्‍द ही उपलब्‍ध होगा।

यह भी पढ़ें: Jeff Bezos आज छोड़ेंगे Amazon के CEO का पद, अब इनके कंधों पर होगी जिम्‍मेदारी

यह भी पढ़ें:  मुकेश अंबानी ने छोटे बेटे अनंत को सौंपी ये बड़ी जिम्‍मेदारी…

यह भी पढ़ें: Home Loan लेने से पहले खुद से पूछें ये 4 सवाल, हर समस्‍या का हो जाएगा समाधान

यह भी पढ़ें: LIC के IPO को लेकर आई बड़ी खबर…