Cheap Air Tickets : विदेशी फ्लाइट टिकट सिर्फ 1400 रुपये में! भारत से दोस्ती के 50 साल पर ये टूरिस्ट देश दे रहा है बंपर डिस्काउंट

Air Ticket- India TV Paisa
Photo:PTI

Air Ticket

Highlights

  • Vietjet ने दिल्ली और मुंबई से मात्र 18 डॉलर में एयरटिकट पेश किया है
  • वियतनाम भारत के साथ अपनी दोस्ती के 50 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है
  • Vietjet ने भारत से वियतनाम के लिए चार नए हवाई मार्ग खोले हैं

महंगाई के इस दौर में जहां दिल्ली से मुंबई की हवाई टिकट 7000 से 10000 रुपये में मिल रही हो, ऐसे में आपसे कहा जाए कि दक्षिण पूर्वी एशिया के देश का टिकट सिर्फ 1400 रुपये में मिल रहा है तो आप शायद यकीन नहीं करेंगे। लेकिन यह सच है, क्योंकि वियतनाम भारत के साथ अपनी दोस्ती के 50 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है। इस मौके पर वियतनाम की एयरलाइंस वियतजेट (Vietjet) ने दिल्ली और मुंबई से मात्र 18 डॉलर में एयरटिकट पेश किया है। 

भारत के किसी भी शहर से वियतनाम के किसी शहर की दूरी हवाई जहाज से महज पांच घंटे की है। पहले भारत से वियतनाम के शहरों के लिए सीधी फ्लाइट नहीं थी। इसलिए वहां जाने के लिए थाईलैंड या फिर मलेशिया में जहाज बदलना पड़ता था।

लिमिटेड पीरिएड ऑफर 

वियतजेट के अनुसार दिल्ली से वियतनाम के शहरों के लिए एक तरफ का किराया बहुत ही कम महज 18 अमेरिकी डॉलर है। इसे डॉलर में बदलकर देखें तो यह बुधवार के रेट प्रति डॉलर 78 रुपये के हिसाब से 1400 रुपये बैठती है। हालांकि यह बेस फेयर है, और इसमें स्थानीय टैक्स और अन्य चार्जेज शामिल नहीं हैं। हालांकि इंडिया टीवी ने कंपनी की वेबसाइट पर रेट की पड़ताल की तो यह अक्टूबर से दिसंबर के बीच करीब 33 डॉलर बैठती है, जो मौजूदा एक्सचेंज रेट के अनुसार करीब 2500 रुपये है। 

भारत से 4 नए एयर रूट

वियतजेट ने घोषणा करते हुए बताया है कि कंपनी भारत के साथ एयर रूट्स में विस्तार कर रहा है। इसके तहत उसने भारत से वियतनाम के लिए चार नए हवाई मार्ग खोले हैं। इससे भारत के साथ कारोबार के अलावा पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। ये रूट्स मुंबई से विचतनाम के शहर हो ची मिन्ह सिटी और हनोई के बीच शुरू हुए हैं। इसके अलावा नई दिल्ली और मुंबई से एक अन्य प्रमुख शहर फू क्वोक के बीच सेवाओं की शुरूआत की जाएगी। इससे पहले नई दिल्ली से हो ची मिन्ह सिटी/हनोई की पहली सीधी फ्लाइट अप्रैल से शुरू हो चुकी है। वहीं सितंबर से और भी नए रूट खुलने वाले हैं। 

1972 से दोनों देशों के बीच बना राजनियक संबंध

भारत और वियतनाम के बीच सन 1972 में राजनयिक संबंध बना था। तब से 50 साल बीत चुके हैं। आने वाले वर्षों में राजनियक और व्यपारिक संबंध और प्रगाढ़ हो रहा है। अब भारतीय पर्यटक सैर के लिए वियतनाम भी जा रहे हैं। इसलिए दोनों देशों के बीच फ्लाइट सर्विस की मांग बढ़ रही है। इस समय वियतजेट का फ्लाइट नेटवर्क वियतनाम और भारत के बीच छह सीधे एयर रूट्स को कवर करता है।

ये हैं वियतनाम के प्रमुख पर्यटन स्थल 

भारत के कई पर्यटक वियतनाम के समुद्र तटों की ओर आकर्षित होते हैं। विमान सेवा की मदद से वियतनाम के अन्य आकर्षक स्थलों, जैसे हा लॉन्ग बे, डा नांग और मध्य क्षेत्र के प्रसिद्ध शहरों और टूरिस्ट स्पॉट पर जा सकेंगे। बता दें कि वियतनाम ने कोविड संबंधी सभी नियमों से भी छूट दे दी है। ऐसे में पर्यटक कोविड से पहले की तरह बेरोकटोक घूम फिर सकते हैं।