Covid-19 संकट में आपकी कार करेगी अब मदद, CARS24 देगी कार के बदले लोन

Avail of a loan against the car you own- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Avail of a loan against the car you own

नई दिल्‍ली। यदि कोविड-19 की वजह से आपकी नौकरी चली गई है और आपके सामने नकदी संकट खड़ा हो गया है, तो अब आपकी कार आपको इस समस्‍या से बाहर निकाल सकती है और इस मुश्किल वक्‍त में आपके लिए आवश्‍यक नकदी का इंतजाम करने में मददगार हो सकती है।

ऑटो टेक कंपनी कार्स24 ने एक नया प्रोडक्‍ट बाजार में पेश किया है, जो उपभोक्‍ताओं को उनके वाहन के बदले ऋण देने का काम करेगा। यह ठीक गोल्‍ड लोन की तरह है, जहां ग्राहक अपना सोना गिरवी रख बैंकों से ऋण लेते हैं। अब आप अपनी कार को चलाते हुए नकदी समस्‍या से भी निजात पा सकते हैं और आपको अपनी कार बेचने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।

कार्स24 का यह विशिष्‍ट लोन ऑफर उपभोक्‍ताओं को उनकी कार के बदले लोन देने का काम करेगा। पारंपरिक रूप से उपभोक्‍ता को तभी ऋण मिलता है जब वह नई या पुरानी कार खरीदता है। कार्स24 की रिसर्च के मुताबिक कोविड-19 की वजह से उत्‍पन्‍न नकदी संकट के कारण कार बेचने के मामले लगभग दोगुने हो गए हैं। इस अवसर का फायदा उठाने के लिए कार्स24 ने उन ग्राहकों को लोन देने की सुविधा शुरू की है, जो अपनी कार बेचना नहीं चाहते। इससे उपभोक्‍ता अपनी कार बेचे बिना अपनी व्‍यक्तिगत जरूरत के लिए आसान ऋण प्राप्‍त कर सकता है।

शुरुआत में यह सुविधा दिल्‍ली-एनसीआर में उपलब्‍ध होगी। अगले महीने से इसे बेंगलुरु और हैदराबाद में भी शुरू किया जाएगा। 2020 के अंत तक इसे पूरे देश में शुरू किया जाएगा। कार के बदले लोन के लिए आवेदन करने वाले ग्राहकों को एक दिन में ऋण मंजूरी और वितरण, कार के नवीनतम मूल्‍य का 100 प्रतिशत ऋण (12 साल तक पुराने वाहनों के लिए), न्‍यूनतम दस्‍तावेजों की जरूरत जैसी सुविधाएं मिलेंगी। इसके अलावा ग्राहकों को कार में एंटी-थेफ्ट डिवाइस और आसान ऋण लौटाने की भी सुविधा मिलेगी।

कार्स24 की उपाध्‍यक्ष वंदिता कौल ने कहा कि हमनें देखा कि अपनी व्‍यक्तिगत जरूरतों को पूरा करने के लिए बहुत अधिक संख्‍या में लोग अपनी कार बेच रहे हैं। इन दिनों सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करने के लिए एक कार होना बहुत आवश्‍यक हो गया है। इसे ध्‍यान में रखते हुए हमने यह पेशकश की है, जिसकी मदद से उपभोक्‍ता अपनी कार बेचे बिना नकदी हासिल कर सकते हैं। अभी तक कंपनी इस ऑफर के तहत 35 लाख रुपए का ऋण वितरित कर चुकी है।