Google के उपाध्यक्ष सीजर सेनगुप्ता ने दिया इस्तीफा

Google के उपाध्यक्ष सीजर सेनगुप्ता ने दिया इस्तीफा- India TV Paisa
Photo:FILE

Google के उपाध्यक्ष सीजर सेनगुप्ता ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली: गूगल में नेक्स्ट बिलियन यूजर्स और गूगल पे जैसी पहल को शुरू करने और आगे बढ़ाने में अग्रणी भूमिका निभाने वाले कंपनी के उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक सीजर सेनगुप्ता ने कंपनी के साथ 15 साल रहने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सेनगुप्ता ने एक लिंक्डइन पोस्ट में अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए कहा कि वह एक नया मिशन शुरू करने के लिए गूगल छोड़ रहे हैं। गूगल में अपने कार्यकाल के दौरान, सेनगुप्ता ने गूगल पे सहित कंपनी की भुगतान योजनाओं का नेतृत्व किया। गूगल में उनका आखिरी कार्यदिवस 30 अप्रैल होगा।

सेनगुप्ता ने अपनी टीम और सहयोगियों को लिखे एक पत्र में कहा, “मुझे पता है कि मेरा निर्णय आप में से बहुत से लोगों के लिए एक झटके के रूप में हो सकता है और मैं किसी भी दुख या निराशा के लिए माफी मांगता हूं। लेकिन आपने अक्सर मुझे यह कहते सुना होगा कि पृथ्वी पर हमारा समय हमारा सबसे कीमती संसाधन है और यह समय है और मेरे लिए उस पर अपना प्रभाव बनाने के लिए एक नया तरीका खोजने का समय आ गया है।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं छोड़ रहा हूं, मेरा दिल कृतज्ञता और खुशी से भरा है। कई खूबसूरत क्षणों का जश्न गूगल और आप सभी ने मुझे दिया है।” सेनगुप्ता ने उन्हें दी गई जिम्मेदारी के लिए गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को भी धन्यवाद दिया। गूगल के एक प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया है कि गूगल के साथ 15 साल रहने के बाद सीजर सेनगुप्ता ने कंपनी छोड़ने और गूगल के बाहर कोई उद्यम शुरू करने का व्यक्तिगत फैसला लिया है।

कंपनी के प्रवक्ता के अनुसार, सेनगुप्ता ने गूगल के अपने कार्यकाल के दौरान क्रोम ओएस, नेक्स्ट बिलियन यूजर्स और गूगल पे जैसी पहल को शुरू करने और आगे बढ़ाने में अग्रणी भूमिका निभाई। कंपनी ने उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं।