Google ने लॉन्च किया इंटरैक्टिव वीडियो शॉपिंग प्लेटफॉर्म Shoploop, बिना स्टोर जाए घर में बैठ कर देख सकेंगे उत्‍पाद

with Google Shoploop Experience Look And Feel of Real-Life Products Without Actually Visiting a Stor- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

with Google Shoploop Experience Look And Feel of Real-Life Products Without Actually Visiting a Store

सैन फ्रांसिस्को। गूगल ने शॉपलूप नामक एक इंटरैक्टिव वीडियो शॉपिंग प्लेटफॉर्म लॉन्‍च किया है, जिससे लोग बगैर किसी दुकान में जाए उन उत्पादों की जांच परख कर सकते हैं जिन्हें वे असल जिंदगी में खरीदना चाहते हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि प्रायोगिक परियोजनाओं के लिए एरिया 120 नाम के गूगल इन-हाउस लैब द्वारा इस एप को विकसित किया गया है, जो मोबाइल पर अब उपलब्ध है और इसके डेस्कटॉप वर्जन को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

इस एप की मदद से आप उत्पादों की समीक्षा कर सकते हैं, उसे ट्राय कर सकते हैं, उसके बारे में दूसरों को बता सकते हैं या वीडियोज से सीधे तौर पर इन्हें खरीदने के लिए अन्य क्रेताओं की मदद भी कर सकते हैं।

शॉपलूप के सभी वीडियोज की अवधि 90 सेकेंड से भी कम की है। यह एक मनोरंजक तरीके से नए-नए उत्पादों के बारे में जानने की दिशा में खरीददारों के लिए मददगार है। गूगल ने कहा कि पारंपरिक ई-कॉमर्स साइट पर उत्पादों की तस्वीरों को स्क्रॉल करने, उनके नाम या विवरण पढ़ने की तुलना में शॉपलूप का अनुभव कहीं ज्यादा इंटरैक्टिव है।

शॉपलूप में क्रेता वास्तविक लोगों से उत्पादों के बारे में समीक्षा प्राप्त कर सकते हैं, जो किसी विशेष क्षेत्र में उत्पादों के जानकार हैं। अगर आपको कोई प्रोडक्ट पसंद आता है, तो आप उसे बाद में खरीदने के लिए सेव कर सकते हैं या कंपनी की वेबसाइट पर जाकर उसे तुरंत ही खरीद सकते हैं।