GOQii ने भारत में लॉन्‍च की स्‍मार्ट वाइटल स्‍मार्टवॉच, बताएगी ब्‍लड-ऑक्‍सीजन लेवल भी

 GOQii launches Smart Vital Watch in India- India TV Paisa
Photo:NEWSNATION

 GOQii launches Smart Vital Watch in India

नई दिल्‍ली। स्मार्ट वियरेबल्स और प्रिवेंटिव हेल्थकेयर ब्रांड जीओक्यूआईआई ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर स्मार्ट वाइटल स्मार्टवॉच लॉन्च की है जो 1.3-इंच टचस्क्रीन और एसपीओ2 (ब्लड-ऑक्सीजन-लेवल) मॉनिटर के साथ भारत में 5,999 रुपए में उपलब्‍ध होगी।

जीओक्यूआईआई स्मार्टवॉच एसपीओ2, रक्तचाप, नाड़ी और चौबीसों घंटे शरीर के तापमान को मापने के लिए एकीकृत पल्स ओमेसेटर के साथ आती है, जो कोविड-19 के बारे में शुरूआती तौर पर पता लगाने और प्रबंधन में सहायता कर सकती है।

जीओक्यूआईआई के संस्थापक एवं सीईओ विशाल गोंडल ने एक बयान में कहा कि हम जीओक्यूआईआई स्मार्ट वाइटल के साथ इनोवेशन की राह पर हैं, जो कोरोना वायरस मामलों का पता लगाने, आइसोलेशन और निगरानी में मदद करेगा। यह उपकरण उन्नत सुविधाओं के साथ आता है, जैसे कि सात दिनों तक चलने वाली बैटरी, 1.3-इंच का डिस्पले और पूरे दिन की गतिविधि को बताने में सहायक, जिसमें कितने कदमों की दूरी तय की गई, कितनी कैलोरी खपाई गई आदि शामिल है।

इसमें पर्सनलाइज्ड वॉच फेस, आठ व्यायाम मोड और फोन नोटिफिकेशन जैसे मैसेज, कॉल, व्हाट्सएप और फेसबुक आदि जैसी विशेषताएं भी दी गई हैं, जो यूजर्स को काफी आकर्षित कर सकती हैं। यह स्मार्ट वॉच जीओक्यूआईआई एप से ऑर्डर की जा सकती है और जल्द ही इसे अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से भी खरीदा जा सकेगा।

हाल ही में जीओक्यूआईआई ने शरीर के तापमान का पता लगाने के लिए सेंसर के साथ एक स्मार्टबैंड वाइटल 3.0 लॉन्च किया था, जो कोरोना वायरस के शुरुआती लक्षण का पता लगाने में मददगार साबित हो सकता है। इस बैंड की कीमत 3,999 रुपए है और यह अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।