अग्रणी फैशन ब्रांड एन क्लेन घड़ियों का पर्यावरणस्नेही कलेक्शन ‘कन्सिडर्ड’ भारत में दाखिल

पर्यावरणस्नेही घड़ियां बनाने के लिए अपने प्रयासों में एन क्लेन इस डब्ल्यूएचपी ग्लोबल की मालिकी की अमरीकी नीजि कंपनी ने “विश्व प्रकृति संवर्धन दिन” पर अपना ‘एन क्लेन कन्सिडर्ड’ यह कलेक्शन भारत में दाखिल करने की घोषणा की है। भारत में एन क्लेन घड़ियों के विशेष अधिकार टाइटन कंपनी लिमिटेड के पास हैं। विचारशील दृष्टिकोण और नैतिकतापूर्वक प्राप्त की गयी सामग्री के साथ तैयार की गयी 11 घड़ियों की आधुनिक श्रेणी बनाते हुए प्रामाणिकता, विचारशीलता, संवर्धन और सामाजिकता यह चार आदर्श सामने रखे गए हैं।

उत्पादों को अधिकतम पर्यावरणस्नेही बनाने के लिए इस कलेक्शन में तीन नयी बातें लायी गयी हैं – रिस्पॉन्सिबल लेदर, सूरज की शक्ति और चिरस्थायी प्लास्टिक। इस कलेक्शन की हर घड़ी में सूरज की शक्ति पर चलने वाली बैटरी है, यह बैटरी रोशनी के किसी भी स्त्रोत की सहायता से चार्ज की जा सकती है। यह बैटरी पूरी तरह से रिचार्जेबल है और उसे बदलने की जरुरत नहीं होती। पांच घंटों तक सीधी सूरज की धुप से यह घड़ी पूरी चार्ज होती है और एक बार पूरी चार्ज करने पर चार महीनों तक काम करती है। रिस्पॉन्सिबल लेदर श्रेणी में वनस्पति पर आधारित वेगन लेदर स्ट्रैप्स इस्तेमाल किए जाते हैं, जो सेब के छिलकें, अनन्नास और कॉर्क आदि ऑर्गेनिक पदार्थों से बनाए जाते हैं। कुछ घड़ियों के स्ट्रैप्स में कॉर्क लायनिंग है जिसे रीसायकल किया जा सकता है। पारंपरिक प्लास्टिक की वजह से होने वाली हानि को रोकने के लिए नवीकरणीय प्लास्टिक में सेल्यूलोज एसिटेट  इस्तेमाल किया जाता है जो तैलीय सामग्री के बजाय प्राकृतिक कपास और वूड फायबर से बनाया जाता है। यह घड़ियां एक बहुत ही शानदार बॉक्स में पैक की जाती हैं, यह बॉक्स 80% कचरे, रीसाइकल्ड पेपर और ऑर्गेनिक कपास से बनाए जाते हैं।

इस कलेक्शन के बारे में टाइटन कंपनी लिमिटेड के वॉचेस एंड वेयरेबल डिवीज़न की सीईओ, सुश्री सुपर्णा मित्रा ने बताया, “पर्यावरण के प्रति जागरूक ग्राहकों की बढ़ती हुई मांगों को पूरा करने के लिए हमारे देश में एन क्लेन कन्सिडर्ड यह घड़ियों की विशेष श्रेणी पेश करते हुए हमें बहुत ख़ुशी हो रही है। इस कलेक्शन को पूरी जिम्मेदारी से बनाया गया है, इसमें नवीनतापूर्ण और पर्यावरणस्नेही लेदर का इस्तेमाल किया गया है। एन क्लेन कन्सिडर्ड में ट्रेंडी रंगों की आधुनिक घड़ियां हैं, पर्यावरण के प्रति जागरूक आधुनिक ग्राहकों को वह खूब पसंद आएंगी।”   

स्टाईल और शान का आकर्षक मेल जिन्हें पसंद है ऐसी महिलाओं के लिए यह घड़ियां काफी सही हैं, काम हो या दोस्तों के साथ ब्रंच, हर मौके पर इन्हें पहना जा सकता है। इन मेटैलिक घड़ियों में गोल्ड, रोज गोल्ड और सिल्वर यह शानदार कलर पैलेट्स हैं।  फॉरेस्ट कलर थीम्स के अनुकूल लेदर स्ट्रैप्स इनमें इस्तेमाल किए गए हैं। इनमें से कुछ घड़ियों में स्वारोवस्की क्रिस्टल्स जड़े हैं, यह क्रिस्टल्स नैतिकतापूर्वक सोर्स किए गए हैं और लीड-फ्री हैं, इनसे इन घड़ियों की विंटेज सुंदरता और भी शानदार दिखती है। इस श्रेणी की कीमतें 9499 रुपयों से 14995 रुपयों तक हैं और भारत में सभी हेलियस स्टोर्स, चुनिंदा वर्ल्ड ऑफ़ टाइटन स्टोर्स, शॉपर्स स्टॉप, लाइफस्टाइल और सेन्ट्रल में उन्हें ख़रीदा जा सकता है। यह कलेक्शन ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं l