टाइटन के ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क ने ‘गोल्ड स्टैंडर्ड’ सुरक्षा उपायों के दूसरे चरण 2.0 में किया प्रवेश

भारत का अग्रणी और सबसे भरोसेमंद ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क ने पहले लागू किए गए उपायों के साथ-साथ और अधिक नए सुरक्षा उपाय शुरू किए हैं।  कोविड-19 केसेस की संख्या बढ़ रही है, इस स्थिति को मद्देनजर रखते हुए टाटा समूह के इस ब्रांड ने अपने सभी स्टोर्स में सुरक्षा को और अधिक कड़ी और मजबूत करने के लिए युवीसी चेम्बर्स, पल्स ऑक्सीमीटर और फेस शील्ड्स यह नए सुरक्षा उपाय भी लागू करने की घोषणा की है।

अपने सभी ग्राहकों और कर्मचारियों की सुरक्षा को अबाधित रखने के लिए तनिष्क वचनबद्ध है।  ब्रांड ने गोल्ड स्टैंडर्ड सेफ्टी इ-बुक बनाया है और उन उपायों का पालन करते स्टोर में आने वाले ग्राहक और सभी कर्मचारियों की सुरक्षा का पूरा खयाल रखा जा रहा है। स्टोर के प्रवेशद्वार पर फुटवेयर सैनीटाइजिंग मैट्स, थर्मल गन की सहायता से तापमान की जांच से लेकर खरीदारी के बाद संपर्क के बिना बिलिंग के लिए डिजिटल पेमेंट के विकल्पों का उपयोग करने के लिए ग्राहकों को प्रोत्साहित करना इन कड़े नियमों का पालन तनिष्क के सभी स्टोर्स में किया जा रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ-साथ सभी कर्मचारियों को जरुरी सुरक्षा उपकरणों को पहनकर ग्राहकों को सेवाएं देने का प्रशिक्षण भी दिया गया है।

तनिष्क के स्टोर्स फिर से शुरू किए जाने से लागू किए गए उपायों के साथ ही अब इस ब्रांड ने अपने सभी स्टोर्स में निवारक उपायों को और अधिक मजबूत करने के लिए अतिरिक्त उपायों का इस्तेमाल करने की घोषणा की है। आभूषणों के हर ट्रायल के बाद उन्हें स्टीम क्लीनर, सैनीटाइजर्स और अल्ट्रासॉनिक बीम्स से सैनीटाइज करने के साथ ही तनिष्क ने तकनीकी रूप से सुधारित युवी – सी चेम्बर्स का इस्तेमाल करने की शुरूआत की है।  चाबियां, वॉलेट और क्रेडिट कार्ड्स जैसी ग्राहकों की चीजों को सैनीटाइज करने के लिए छोटे युवी – सी चेम्बर्स भी इस्तेमाल किए जा रहे हैं। फेस शील्ड्स के साथ ही पल्स ऑक्सीमीटर का इस्तेमाल करना सभी कर्मचारियों के लिए अनिवार्य किया गया है, उनके ऑक्सीजन सैच्युरेशन लेवल्स की जांच के लिए यह निवारक उपाय है। नीजि सुरक्षा के लिए चुनिंदा शहरों में इसे लागू कर दिया गया है। तनिष्क ने चुनिंदा शहरों में अपने कर्मचारी और सपोर्ट स्टाफ के लिए परिवहन सुविधा भी शुरू की है, इससे कर्मचारी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सुरक्षित रह पा रहे हैं।

स्टोर्स के अतिरिक्त सुरक्षा उपायों के बारे में जानकारी देते हुए टाइटन कंपनी लिमिटेड, तनिष्क के एवीपी कैटेगरी, मार्केटिंग और रिटेल श्री अरुण नारायण ने बताया, “हमारे सभी स्टोर्स में सुरक्षा के सर्वोच्च मानदंडों का पालन करते हुए हम हमारे ग्राहकों और कर्मचारियों के स्वास्थ्य को सबसे अधिक प्राथमिकता दे रहे हैं। हमारे एनपीएस सर्वे में हमारे सुरक्षा उपायों को सबसे ज्यादा रेटिंग्स मिले हैं, 28% ग्राहकों ने बताया है कि हमारे सुरक्षा उपाय सबसे अच्छे हैं। कोविड केसेस की बढ़ती हुई संख्या को मद्देनजर रखते हुए हमने सुरक्षा उपायों को भी बढ़ाया है, युवीसी चेम्बर्स, पल्स ऑक्सीमीटर्स और फेस शील्ड्स का इस्तेमाल हमारे स्टोर्स में किया जाएगा। ग्राहकों द्वारा आभूषणों के हर ट्रायल के बाद उनके स्टीम क्लीनिंग के साथ ये उपाय भी किए जाएंगे। इन अतिरिक्त उपायों की वजह से हमारे तनिष्क स्टोर्स आभूषणों की खरीदारी के लिए सबसे सुरक्षित बने हैं। हालांकि पिछले एक महीने में 1800 ग्राहकों ने वीडियो कॉल्स के जरिए आभूषणों की खरीदारी करना अधिक पसंद किया है। हमें ख़ुशी है कि हम ग्राहकों को स्टोर में और घर से भी आभूषणों की खरीदारी का सबसे बेहतरीन अनुभव प्रदान कर रहे हैं।”