Job Alert: कोरोना से बर्बाद हुए इन दो सेक्टर में निकली बंपर भर्तियां, क्या आपने किया अप्लाई

Job Oppertunity - India TV Paisa
Photo:FILE

Job Oppertunity 

Job Alert: भारत में अप्रैल माह में भर्तियों में 38 फीसदी की तेजी दर्ज की गई जबकि कोरोना महामारी के कारण सर्वाधिक प्रभावित रहे पर्यटन और रिटेल क्षेत्र में भर्तियां पूरी क्षमता पर वापस आ गईं। नौकरी डॉट कॉम द्वारा जारी आंकड़ों से यह जानकारी मिली है। रिपोर्ट के अनुसार, शिक्षा क्षेत्र में भी दक्ष लोगों की मांग बढ़ी है। इसके साथ ही पिछले साल की तुलना में अप्रैल में रियल एस्टेट, बीमा, बैंकिंग, वित्तीय सेवा में भी भर्तियों में तेजी आई। वाहन, दूरसंचार और एफएमसीजी क्षेत्र में भर्तियां तेज हुई हैं।

मेट्रो शहरों में रोजगार के सर्वाधिक मौके 

मेट्रो सिटीज में मुंबई में भर्ती संबंधी गतिविधियां सर्वाधिक 63 प्रतिशत बढ़ी हैं। दिल्ली में 47 प्रतिशत, पुणे में 38 प्रतिशत, कोलकाता में 38 प्रतिशत, चेन्नई में 34 प्रतिशत और हैदराबाद में 32 प्रतिशत से अधिक बढ़ी हैं। अन्य शहरों में कोयम्बटूर में अप्रैल में सबसे अधिक 63 प्रतिशत से अधिक भर्ती बढ़ी। इसके बाद जयपुर में 50 प्रतिशत, वडोदरा में 32 प्रतिशत, कोच्चि में 24 प्रतिशत और अहमदाबाद में 22 प्रतिशत से अधिक बढ़ी हैं।

तीन साल अनुभवा वालों की मांग सबसे अधिक 

सभी जगहों पर पेशेवरों की मांग में तेज बढ़त रही। तीन साल तक के अनुभव वाले लोगों की भर्ती में 52 प्रतिशत की तेजी रही। नौकरी डॉट कॉम के मुख्य कारोबारी अधिकारी पवन गोयल ने कहा कि नया वित्त वर्ष धारणा में मजबूती के साथ आया है। यह अच्छा संकेत है, जो बताता है कि देश आर्थिक रिकवरी के पथ पर अग्रसर है। इससे आने वाले दिनों में रोजगार के और मौके निकलेंगे।