Kia ने भारत में लॉन्‍च किया अपना नया लोगो, कॉरपोरेट नाम बदलकर हुआ किया इंडिया

Kia unveils new brand identity in India; aims to lead future mobility landscape- India TV Paisa
Photo:KIAMOTORS

Kia unveils new brand identity in India; aims to lead future mobility landscape

नई दिल्‍ली।  किया के पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली अनुषंगी कंपनी किया इंडिया ने आज भारत में अपने ब्रांड को दुबारा लॉन्च करने की घोषणा की है। यह कदम इसके एक ऑटो निर्माता से उन्नत एवं इको-फ्रेंडली मोबिलिटी सॉल्‍यूशन प्रोवइडर प्रदाता के रूप में अपना ध्‍यान लगाने पर केन्द्रित है। भारत किया के होम कंट्री साउथ कोरिया के बाद पहला देश बन गया है, जहां उसका ब्रांड दोबारा लॉन्च हुआ है। दक्षिण कोरिया के बाहर भारत पहला देश है जहां इसका ब्रांड रीलॉन्च हो रहा है। किया इंडिया, जो किया कारपोरेशन के पूर्व स्वामित्व के अधीन है, ने कंपनी का पुनर्रचित लोगो और ब्रांड स्लोगन मूवमेंट दैट इंस्पाइर्स को प्रस्तुत किया है।

विलक्षण कॉम्पैक्ट एसयूवी सेल्टोस और सब-कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर एसयूवी सोनेट, जिन्हें नवनिर्मित लोगो के तहत भारतीय बाज़ार के लिए अपडेट किया गया है, दोनों को मई 2021 के प्रथम सप्ताह में बाज़ार में लोकार्पण किया जाएगा। ब्राण्‍ड प्रदर्शन के दौरान किया इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी कूख्यून शिम ने नए किआ लोगो के साथ तरोताजा सेल्टोस का अनावरण किया।

कंपनी ने किया मोटर्स इंडिया में से मोटर्स को हटा कर इसका नाम किया इंडिया कर दिया है। यह इस बात का प्रतीक है कि किया एक ऐसा उपक्रम हो रहा है जो महज वाहनों से ज्यादा एक दीर्घकालीन संवहनीय मोबिलिटी सॉल्‍यूशन प्रस्तुत करने के लिए निवेश और उत्पाद तैयार करता है। भारतीय सन्दर्भ में, ब्रांड स्लोगन मूवमेंट दैट इंस्पाइर्स विशिष्ट डिजाईन और श्रेणी में प्रथम विशेषताओं, किसी भी नवआगंतुक के सबसे बड़े नेटवर्क में से एक के द्वारा संपूरित डिजिटलीकृत सेवाओं से सुसज्जित उत्कृष्ट उत्पादों के साथ देश में भावी गतिशीलता क्रान्ति की अगुआई के लिए किया के महत्वाकांक्षी योजनाओं का निरूपण है। बदलाव के अनुरूप किया इंडिया अनंतपुर स्थित अपनी अत्याधुनिक विनिर्माण संयंत्र की पूरी क्षमता उपयोग प्राप्त करने का भी इरादा रखता है।

किया का नया लोगो नए ब्राण्‍ड स्लोगन और मूल्‍यों का प्रतीक है, जिनका वादा कंपनी भविष्‍य के उत्‍पादों, सेवाओं और अनुभवों के माध्‍यम से ग्राहकों को देने के लिए करती है। किया ने हाथ से किए गए हस्‍ताक्षर जैसा नया लोगो बनाकर अपने ब्राण्‍ड प्रॉमिस पर मुहर लगाई है। इस लोगो की लयबद्ध और अटूट रेखा प्रेरणा के क्षण देने की किया की प्रतिबद्धता दर्शाती है, जबकि उसकी समरूपता आत्‍मविश्‍वास दिखाती है। इस लोगो का उभार अपने ब्राण्‍ड के लिये किया की बढ़ती आकांक्षाओं को मूर्त रूप देता है और इससे ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण यह, कि कंपनी ग्राहकों के लिए क्‍या पेशकश करती है। 

इस अवसर पर, किया इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी कूख्यूं शिम ने कहा कि यह हमारे लिये गर्व से भरा ऐतिहासिक क्षण है, क्‍योंकि दक्षिण कोरिया में हमारे मुख्‍यालय के बाद हमारी नई ब्राण्‍ड आइडेंटिटी के लिए भारत पहला देश बन गया है। उत्‍पादन क्षमता बढ़ाने का हमारा फैसला ग्राहकों के प्रति हमारी गहरी समझ से निकला है, जिसमें हमारे उत्‍पादों की तेज आपूर्ति उनके खरीदारी के अनुभव को बहुत समृद्ध बना सकती है। हमें भरोसा है कि यह बदलाव हमारी वृद्धि को गति देगा, न केवल बाजार में हमारी अग्रणी स्थिति को मजबूत कर, बल्कि हमें उपभोक्‍ताओं के लिए सबसे आकांक्षी ब्राण्‍ड्स में से एक बनाकर भी।

नई पहचान के साथ भारत में अपनी वृद्धि की रणनीति के हिस्‍से के तौर पर किया नये युग के उपभोक्‍ताओं की हमेशा बदलने वाली जरूरतों को पूरा करने के लिये लगातार नवाचार करेगी। इसके फ्लैगशिप और बेस्ट-सेल्लिंग उत्पादों के आगामी नए-नवेले संस्करण, बहु-उपयोगी कॉम्पैक्ट एसयूवी सेल्टोस और सब-कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर एसयूवी सोनेट इस वचनबद्धता के प्रमाण होंगे। किया नए फीचर्स जोड़कर कनेक्‍टेड कार में अपनी लीडरशिप को भी बनाये रखना चाहती है। अपनी पहुँच को मजबूती देने के लिये किया इस साल के अंत तक टीयर-3 और चुनिन्दा टीयर-4 शहरों समेत 218 शहरों को कवर करते हुए अपने मजबूत नेटवर्क का विस्‍तार 360 टच पॉइंट्स तक कर रही है।