Kia Motors India ने अगस्त महीने में 10,845 इकाइयों की बिक्री दर्ज की

Kia Motors India continues the positive momentum with steady August sales- India TV Paisa
Photo:KIA

Kia Motors India continues the positive momentum with steady August sales

नई दिल्ली: किआ मोटर्स कॉर्पोरेशन की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी किआ मोटर्स इंडिया ने अगस्त महीने में 10,845 इकाइयों की बिक्री दर्ज की है। लॉकडाउन के बाद परिचालन फिर से शुरू करने के बाद से घरेलू बाजार में मांग के कारण, किआ मोटर्स इंडिया देश में शीर्ष 5 कार निर्माताओं में से एक के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करने में सक्षम हुई है।

अपनी भारत यात्रा में एक और मील का पत्थर स्थापित करते हुए, कंपनी ने सेल्टोस की 1 लाख यूनिट की बिक्री को एक साल से भी कम समय में पा लिया है। सेल्टोस ने अगस्त 2020 में बिक्री की 10,655 इकाइयों को प्राप्त किया, खुद को भारत में सर्वश्रेष्ठ एसयूवी में से एक के रूप में स्थापित किया है। 

किआ मोटर्स ने भारत में अगस्त 2019 में अपने शुरुआती उत्पाद सेल्टोस के साथ बिक्री शुरू की। मांग में लगातार वृद्धि के साथ, किआ मोटर्स इंडिया ने पिछले साल की तुलना में 6236 यूनिट्स की तुलना में 74% ज्यादा वाई-ओ-वाई की बिक्री दर्ज की है।

सेल्सिन इंडिया के शुरू होने के सिर्फ 1 साल के भीतर, किआ मोटर्स ने केवल दो उत्पादों – सेल्टोस और कार्निवल के साथ पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में लगभग 6% बाजार हिस्सेदारी हासिल कर ली है। इसके अलावा, किआ भविष्य की तकनीक के लिए सड़कों पर 50,000 से अधिक सक्रिय कनेक्टेड कारों के साथ एक ट्रेंडसेटर रहा है, जो इस मील का पत्थर हासिल करने वाला भारत का एकमात्र ब्रांड है।