LIC IPO को लेकर मन में हिचकिचाहट कि पैसा लगाएं या नहीं?, हम दे रहे आपके सभी सवालों के जवाब

LIC IPO- India TV Paisa
Photo:FILE

LIC IPO

LIC IPO का इंतजार खत्म हो गया है। अब से कुछ समय बाद एलआईसी का आईपीओ निवेशकों के लिए खुल रहा है। ऐसे में अगर आपके मन में अभी भी यह सवाल घूम रहा है कि इस आईपीओ में पैसा लगाएं या नहीं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम आपके सभी सवालों के जवाब शेयर मार्केट के शीर्ष विशेषज्ञों से लेकर दे रहे हैं। इसके बाद आप आसानी से यह फैसला कर पाएंगे कि इस आईपीओ में पैसा लगाना चाहिए या नहीं? 

Reliance Securities : रिलायंस सिक्योरिटीज आईपीओ में निवेश करने की सलाह दी है। ब्रोकिंग फर्म के मुताबिक कंपनी की मूल्यांकन सही है और कंपनी की ग्राहकों की बीच पकड़ काफी मजबूत है।

 


Nirmal Bang: निर्मल बंग ने भी इश्यू में सब्सक्राइब करने की सलाह दी है। ब्रोकिंग फर्म के मुताबिक भारत में इंश्योरेंस को लेकर जागरुकता बढ़ने के साथ ही एलआईसी को बाजार में उसकी मजबूत पोजीशन का फायदा मिलेगा। 

Geojit Financial:  जियोजित फाइनेंशियल ने निवेश की सलाह दी है। जियोजित का कहना है कि बाजार में मौजूद प्राइवेट इंश्योरेंस कंपनियों के मुकाबले 65 फीसदी डिस्काउंट पर मिल रहा है। LIC कंपनी का मौजूदा मूल्यांकन भी आकर्षक है, साथ ही कमाई में आगे बढ़ोतरी का अनुमान है।

Angel Broking: एंजेल ब्रोकिंग ने इश्यू में सब्सक्राइब करने की सलाह दी है। एंजेल ने इश्यू के मौजूदा वैल्यूएशन को निवेशकों के लिए सकारात्मक माना है। 

Anand Rathi: आनंद राठी को आईपीओ का इश्यू प्राइस काफी आकर्षक लग रहा है।  एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस और आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के मुकाबले यह बेहद सस्ते प्राइस पर उपलब्ध है। इसलिए निवेशकों को निवेश करना चाहिए।