Livpure ने 70% वॉटर रिकवरी वाला दुनिया का पहला RO वॉटर प्यूरीफायर लॉन्च किया

Livpure launches world's first RO water purifier with 70 percent water recovery- India TV Paisa
Photo:LIVPURE.COM

Livpure launches world’s first RO water purifier with 70 percent water recovery

नई दिल्ली: एक स्वस्थ और स्थायी जीवन देने में एक फ्रंटरनर लिवप्योर ने अब  तक एक और भविष्य रेंज को  लॉन्च किया है जो आरओ (रिवर्स ऑस्मोसिस) आधारित वाटर प्यूरीफायर है एक बड़ी सफलता प्राप्त की है। एशियन डेवलपमेंट बैंक के पूर्वानुमान के अनुसार 2030 तक भारत में 50 प्रतिशत पानी की कमी होगी। लिवप्योर ने जल संरक्षण के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए अतीत में #CuttingPaani और #RiversInABottle जैसे कई कैम्पेन चलाए हैं। यह आरओ मौजूदा आरओ से उपलब्ध 25% से 30% रिकवरी के मुकाबले 70% पानी रिकवर करेगा। इससे प्रति वर्ष लगभग 20,000 लीटर पानी की बचत होगी, जिससे भारत और दुनिया के कई देशों में पानी के संरक्षण में एक बड़ा योगदान है।

Livpure launches world's first RO water purifier with 70 percent water recovery

Livpure launches world’s first RO water purifier with 70 percent water recovery

Livpure ने जिंगर और प्लैटिनो प्लस कॉपर लॉन्च किया है, जो 70% पानी रिकवर करता है और कंज्यूमर्स के लिए पैसे के लिए ग्रेट वैल्यू देता है। प्रीमियम मॉडल मैग्ना चुनिंदा बाजारों और चैनलों में 80% रिकवरी के साथ उपलब्ध है। इसे जल्द ही राष्ट्रीय स्तर पर लॉन्च किया जाएगा। उच्च स्तर पर पानी की रिकवरी देने वाले इस आविष्कार के लिए पेटेंट का आवेदन किया गया है। यह  दोनों प्रोडेक्ट पैन इंडिया में उपलब्ध होंगे | जिंगर की कीमत 18990 रखी गई है और प्लेटिनो तांबा की कीमत 22000 है। 

लिवप्योर के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर नवनीत कपूर ने लॉन्च पर बोलते हुए कहा, “पानी की कमी दुनिया भर में आई खास तौर पर भारत की सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है। हमने 4 साल पहले आरओ-बेस्ड वॉटर प्यूरीफायर से जुड़े कम रिकवरी के मुद्दे को हल करने के लिए निवेश करना शुरू किया था। 

The new Livpure Platino Copper water purifier, with HR70 technology, helps save substantially more water as compared to regular water purifiers. Get water saving benefits along with the assurance of purity, with Livpure. #HRRO #LivpureLife pic.twitter.com/4e6I73WB7Q

— Livpure (@LivpureSmrtHome) October 22, 2020

उन्होनें कहा, ”लिवप्योर 2017 से दोनों सरकारों से समर्थित इंडिया इजरायल इनोवेशन ब्रिज के माध्यम से इज़राइल में कई इनोवेशन प्रोजेक्ट्स को प्रायोजित कर रहा है। इससे हमें आरओ बनाने में मदद मिली हैं  जो पानी की रिकवरी सुधारता है और भारतीय जल स्थितियों के लिए सबसे उपयुक्त हैं।” 

नवनीत कपूर ने कहा, ”भारतीय उपभोक्ताओं को इनोवेटिव उत्पाद डिलीवर करने के लिए लिवप्योर ने लगातार आरएंडडी में निवेश किया है। लिवप्योर में हम काफी उत्साहित हैं कि स्मार्ट और इनोवेटिव प्रोडक्ट्स के माध्यम से सम्पूर्ण सुरक्षा देने के अलावा, हम अब उपभोक्ताओं को जल संरक्षण में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए सशक्त बनाएंगे।”