Maruti Alto ने किया 40 लाख बिक्री का आंकड़ा पार, यह उपलब्धि हासिल करने वाली बनी पहली भारतीय कार

Maruti Suzuki's Alto crosses cumulative sales milestone of 40 lakh units- India TV Paisa
Photo:INDIA AUTO BLOG

Maruti Suzuki’s Alto crosses cumulative sales milestone of 40 lakh units

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्मता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआईएल) ने गुरुवार को कहा कि उसकी एंट्री लेवल छोटी कार अल्‍टो ने 40 लाख बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। सितंबर 2000 में लॉन्‍च हुई अल्‍टो भारत में पिछले 16 सालों से लगातार सबसे ज्‍यादा बिकने वाली कार बनी हुई है।

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि भारतीय कार खरीदारों के लिए अल्‍टो पहली पसंद है और 76 प्रतिशत अल्‍टो ग्राहकों ने इसे अपनी पहली कार के रूप में चुना है।

इस उपलब्धि पर बोलते हुए मारुति सुजुकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक (मार्केटिंग एंड सेल्‍स) शशांक श्रीवास्‍तव ने कहा पिछले 16 सालों से अल्‍टो भारत में सबसे ज्‍यादा बिक्री के मामले में नंबर 1 कार बनी हुई है और अब हम इसकी 40 लाख से अधिक बिक्री के आंकड़े की एक और उपलब्धि की घोषणा करते हुए काफी खुश हैं। उन्‍होंने कहा कि यह बिक्री का एक नया आंकड़ा है, जिसे इससे पहले किसी अन्‍य भारतीय कार द्वारा हासिल नहीं किया गया है।  

उन्‍होंने कहा कि ब्रांड अल्‍टो ने ग्राहकों के साथ एक मजबूत भावनात्‍मक रिश्‍ता कायम किया है और यह गर्व का एक मजबूत प्रतीक भी बन गई है। अल्‍टो भारत की पहली ऐसी एंट्री लेवल कार है जो बीएस-6 अनुपालन के साथ नवीनतम क्रैश और पेडेस्‍ट्र‍ियन सेफ्टी फीचर्स के साथ आती है।   

पेट्रोल के साथ अल्‍टो की ईंधन दक्षता 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर, जबकि सीएनजी के साथ 31.56 किलोमीटर प्रति किलोग्राम है। वर्तमान में अल्‍टो के मॉडल 2.95 लाख रुपए से लेकर 4.36 लाख रुपए (एक्‍स-शोरूम दिल्‍ली) के बीच में उपलब्‍ध है।